लखनऊ। एसटीएफ यूपी को जनपद गोरखपुर के थाना बडहलगंज, जनपद गोरखपुर पर पशु क्रूरता अधिनियम में वांछित पशु तस्करी करने वाले गिरोह का सक्रिय सदस्य व 20,000 रुपये का पुरस्कार घोषित अपराधी जुनैद अहमद को जनपद गोरखपुर से गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई। अभियुक्त के कब्जे से एक स्कार्पियों व 1500 रुपये नकद बरामद किया है।

एसटीएफ को काफी दिनों से मिल रही थी जानकारी

विगत काफी दिनों से उत्तर प्रदेश के जनपदों में वांछित पुरस्कार घोषित अपराधियों के सक्रिय होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिये जाने की सूचनायें प्राप्त हो रहीं थी। इस सम्बन्ध में एसटीएफ की विभिन्न टीमों व इकाईयों को अभिसूचना संकलन एवं कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। जिसके क्रम में दिनेश कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ लखनऊ के पर्यवेक्षण में अभिसूचना संकलन की कार्रवाई की जा रही थी।

गोरखपुर से अभियुक्त को किया गिरफ्तार

शुक्रवार को उपनिरीक्षक अमित तिवारी के नेतृत्व में एक टीम अभिसूचना संकलन के क्रम में जनपद गोरखपुर में मौजूद थी। इस दौरान ज्ञात हुआ कि थाना बडहलगंज, जनपद गोरखपुर में दर्ज मुकदमे में वांछित 20,000 रुपये का पुरस्कार घोषित अभियुक्त जुनैद अहमद भैसौली गांव के पास मौजूद है, जो कही भागने की फिराक में है। इस सूचना पर एसटीएफ टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त स्थान पर पहुंचकर वांछित अभियुक्त को आवश्यक बल प्रयोग कर गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके पास से उपरोक्त बरामदगी हुई।

सस्ते दामों पर खरीदकर महंगे दामों पर बेचने का करता था काम

पूछताछ में अभियुक्त जुनैद अहमद ने बताया कि उ0प्र0 के विभिन्न जनपदों से सस्ते दामों में (लगभग 6-10 हजार तक) गोवंशी पशुओं को खरीदकर आजमगढ़-दोहरीघाट-देवरिया के रास्ते सिवान (बिहार) निवासी अरमाम उर्फ मुखिया को महंगे दामों में बेच देता है। इस पशुओं की तस्करी के लिए किराये के वाहनों का प्रयोग करता है, जिसका किराया लगभग एक लाख रूपये प्रति चक्कर देता है। गिरफ्तार अभियुक्त पर गोवध अधिनियम एवं पशु क्रूरता अधिनियम में थाना बडहलगंज, गोरखपुर में मुकदमा दर्ज कराया गया है। जुनैद के खिलाफ आजममगढ़, संतकबीरनगर, गोरखपुर व संतकबीरनगर में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *