लखनऊ । एटीएस ने बांग्लादेश से जाली भारतीय मुद्रा को यूपी के विभिन्न जिलों में सप्लाई करने वाले गैंग के दो सदस्य 45 हजार की जाली भारतीय मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया है।उत्तर प्रदेश एटीएस को आसूचना प्राप्त हुई थी कि उत्तर प्रदेश से कुछ लोग पश्चिम बंगाल के जाली भारतीय नोट तस्कर गिरोह के संपर्क में हैं और पश्चिम बंगाल से जाली भारतीय मुद्रा, जो बांग्लादेश में छपती है, को लाकर उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सप्लाई करते हैं।

पकड़े गए अभियुक्त पहले भी जा चुके हैं जेल

प्राप्त सूचना के आधार पर जानकारी एकत्र करने के उपरांत मंगलवार को समय दो अभियुक्त विपिन गुप्ता उर्फ अवनीश एवं अंकुर मौर्य को जनपद वाराणसी से 45,000 रुपये की जाली भारतीय मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया गया। दोनों अभियुक्त पश्चिम बंगाल के फरक्का से अपने तस्कर साथियों के द्वारा बांग्लादेश से तस्करी के माध्यम से लाई गयी जाली हैं । भारतीय मुद्रा लेकर वाराणसी आए थे। गिरफ्तार दोनों अभियुक्त बड़े ही शातिर एवं अभ्यस्त तस्कर एवं पूर्व में भी जेल जा चुके हैं। इस गिरोह में अन्य अपराधियों के संलिप्त होने की भी सम्भावना है, जिनके सम्बन्ध में छानबीन की जा रही है।

गिरफ्तार दोनों अभियुक्त अंबेडकरनगर के रहने वाले

गिरफ्तार अभियुक्त अंकुर मौर्य और विपिन गुप्ता उर्फ अनवीश दोनों एक ही स्थान चिंतौरा थाना टांडा जिला अम्बेडकनगर के रहने वाले है। इनके खिलाफ पहले से अंबेडकरनगर में मुकदमा दर्ज है। इनके कब्जे से रुपये के अलावा एक आधार कार्ड, एक किपैड मोबाइल पुोन, एक बंगाल जाने का टिकट बरामद हुआ है। अभियुक्तों से इनके साथ जुड़े अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जा रही है। इनके द्वारा यह कारोबार काफी दिनों से किया जा रहा था। इसलिए इनके साथ और लोगों के जुड़े होने की संभावना जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *