लखनऊ । यूपी के गोण्डा पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक राधेश्याम राय के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी नगर विनय कुमार सिंह के नेतृत्व में थाना कोतवाली नगर व स्वाट और सर्विलांस की संयुक्त टीम ने यूपी ग्रामीण बैंक में हुई लूट की घटना का खुलासा सफल अनावरण किया है। पुलिस ने इस मामले में अभियुक्त- राकेश गुप्ता मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से एक अवैध तमंचा, कारतूस, घटना में प्रयुक्त हेलमेट, मोटरसाइकिल, हसिया व लूट की पूरी रकम 8 लाख 54 हजार रूपये बरामद किया गया है।

कैशियर के गले पर हशिया लगाकर लूट लिया था आठ लाख 54 हजार

2 फरवरी को थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के अंतर्गत प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक शाखा पंतनगर की शाखा प्रबन्धक द्वारा थाना कोतवाली नगर पुलिस को दोपहर लगभग 12:00 बजे सूचना मिली की एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा हेलमेट लगाकर बैंक के अंदर घुसकर कैशियर के गले पर हसिया लगाकर 8 लाख 54 हजार रुपए लूट लिया गया है। सूचना पर तत्काल पुलिस उपमहानिरीक्षक देवीपाटन परिक्षेत्र गोंडा अमरेंद्र प्रसाद सिंह व पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। साथ ही घटना के खुलासा के लिए अपर पुलिस अधीक्षक के पर्यवेक्षण में 5 टीमों का गठन किया गया।जिसमें एसओजी/सर्विलांस टीम को भी लगाया गया।

पुलिस ने शत प्रतिशत लूटी धनराशि की बरामद

घटना के खुलासा के सीसीटीवी फुटेज, अन्य तकनीकी साक्ष्यों व जनपद में जगह- जगह पर बैरियर लगाकर चेकिंग करायी जा रही थी। इसी क्रम में ग्राम कुर्मियनपुरवा मदनगरा-मोकलपुर रोड में आरोपी अभियुक्त को घेराबन्दी कर पकड़ने का प्रयास किया गया। आरोपी द्वारा पुलिस टीम पर फायर कर दिया गया, जिसमें पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई जवाबी फायरिंग में अभियुक्त के दाहिने पैर में गोली लगी है। पुलिस द्वारा घायल अभियुक्त को प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। अभियुक्त के कब्जे से घटना में प्रयुक्त टीवीएस राइडर मोटरसाइकिल, हेलमेट, हसिया व लूटी गयी शत प्रतिशत धनराशि बरामद की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *