लखनऊ । उत्तर प्रदेश के बरेली में रविवार की सुबह बहुत की दर्दनाक हादसा हो गया। यहां पर एक परिवार के पांच लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। मरने वालों में पत्नी-पत्नी और तीन बच्चे शामिल है। घर के अंदर भीषण धुआं उठते देखकर लोगों ने दमकल कर्मियों को दी सूचना। इसके बाद दमकल कर्मी मौके पर पहुंची और अंदर जाकर देखा तो पांचों की जलकर मौत हो चुकी थी।

किराये के कमरे में रहता था परिवार

पुलिस के मुताबिक अजय गुप्ता उर्फ टिंकल हलवाई थे। वह अपने परिवार के साथ तीन वर्ष से फरीदपुर के मोहल्ला फर्रखपुर में रिश्तेदार के मकान में किराये पर रहते थे। शनिवार रात सभी लोग एक ही कमरे में सोए थे। तड़के पड़ोसियों ने घर से धुआं निकलता देखा तो पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था और ताला लगा हुआ था। पुलिस और फायरकर्मी जब दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए तो अंदर पांच शव जली अवस्था में पड़े मिले। जिसे देखने के बाद लोगों को रूह कांप गई। कमरे में रखा सारा समान जलकर राख हो चुका था।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

पुलिस ने अजय गुप्ता उर्फ टिंकल (36), अजय की पत्नी अनीता गुप्ता (34) , बेटा दिव्यांश (9) , दिव्यंका (6) , दक्ष (3)  के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। जानकारी मिलते ही मृतक के परिजन व रिश्तेदार पहुंच गए। हर कोई इस घटना से स्तब्ध है।  दर्दनाक घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। आसपास के लोगों से जानकारी की। एसडीएम, तहसीलदार के साथ नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी डॉ नितिन कुमार गंगवार भी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस घटना की जांच कर रही है। कमरे में गैस सिलिंडर रखा मिला है। घटना के बाद से मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

पुलिस हर पहलुओं पर शुरू की जांच

फोरेंसिक टीम की शुरूआती जांच में हीटर जलाकर परिवार के साेने की बात निकल कर आ रही है। चूंकि मौके पर पुलिस को जला हुआ हीटर का वायर मिला है। जिससे आशंका जताई जा रही है कि सार्ट सर्किट से आग लगी होगी। चूंकि सभी के चेहरे काले पड़े मिले हैं। चार पाई और बेड भी जले मिले। पड़ोसियों ने बताया कि रात में परिवार खाना खाकर सो गया था। फिलहाल कमरे के बाहर ताला लटके होने के कारण मृतक के रिश्तेदार हत्या की आशंका जताई है।  पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *