अयोध्या। अयोध्या में रामभक्तों की मैनेजमेंट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ रवाना हो गए। अयोध्या में रामलला के दर्शन को लेकर लोगों में उत्साह और उत्सुकता का माहौल है। काफी संख्या में लोग अयोध्या पहुंचे हुए हैं। सूचना निदेशक शिशिर ने अयोध्या में मीडिया बंधुओ से अनुरोध किया है कि वह लोग निर्धारित स्थान राम की पैड़ी पर ही अपना कार्य करें। अयोध्या में आ रहे श्रद्धालुओं को सड़क पर ना रोकें ।लखनऊ से अयोध्या जाने वाली बसों पर लगी रोक।

भीड़ को देखते हुए महाविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित

दर्शनार्थियों को अयोध्या ले जाने वाली स्पेशल बसें अगले आदेश तक नहीं चलेंगी।अयोध्या में श्रद्धालुओं के उमड़े जन सैलाब के बाद लिया गया फैसला ऑनलाइन बुकिंग करा चुके यात्रियों के टिकट होंगे कैंसिल पैसा होगा रिफंड । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने का. सु. साकेत महाविद्यालय अयोध्या आकर आज जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिया। अवध विश्वविद्यालय की स्नातक एवं परास्नातक विषम सेमेस्टर की 24 जनवरी को होने वाली परीक्षाएं अपरिहार्य कारणों से स्थगित की जाती है। उक्त परीक्षाएं 14 फरवरी को पूर्व निर्धारित परीक्षा केन्द्र व समय पर सम्पन्न होगी।

सुबह तीन बजे से भक्तों की लग गई लाइन

प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला की पहली आरती ,सुबह 3 बजे से ही राम भक्तों ने लगाई लाइन,कल विधि विधान से विराजमान हुए रामलला। राम मंदिर में दर्शन के लिए लाखों की संख्या में लोगो की भीड़ जुटी रही । भीड़ को नियंत्रित करने के लिए समय से पहले ही खोला गया राम लला का पट । दर्शन शुरू,एक घंटे पहले ही खोला गया राम लला का पट, जत्थे जत्थे में राम भक्त जा रहे थे राम लला के दरबार में ।इस दौरान भारी भीड़ भक्तों की उमड़ पड़ी। जिसे रोकने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

डीएम ने भीड़ के को देखते हुए मजिस्ट्रटों की तैनाती

डीएम नितीश कुमार ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर परिसर में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के पश्चात श्रद्वालुओं का लगातार आवागमन हो रहा है, जिसमें अयोध्या धाम क्षेत्र में काफी भीड़ हो रही है। श्रद्वालुओं के दर्शन व आवागमन की सुविधा व शांति, सुरक्षा, यातायात व लोक व्यवस्था के दृष्टिगत मजिस्ट्रेटों ड्यूटी तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेश तक लगायी जाती है। जिसमें श्रीराम जन्मभूमि मंदिर परिसर के अंदर की सम्पूर्ण व्यवस्था के लिए जितेन्द्र कुमार कुशवाहा अपर जिला मजिस्ट्रेट, मंदिर परिसर के अंदर दर्शन का मुख्य द्वार व आस-पास का क्षेत्र की संदीप श्रीवास्तव आरएम व यामिनी रंजन पीओ डूडा, बिड़ला धर्मशाला तिराहा के लिए अशोक कुमार सैनी डिप्टी कलेक्टर व केएन सुधीर उप प्रभागीय वनाधिकारी की ड्यूटी लगायी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *