अयोध्या । इंतजार की घड़िया खत्म हो गई। चूंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच गए हैं। महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी पहुंच गए हैं। अब आज को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा की विधि दोपहर 12:20 बजे शुरू होगी। एक बजे कार्यक्रम पूरा होगा। प्रधानमंत्री मोदी हेलीकाप्टर से ऊपर से पूरे अयोध्या और राममंदिर का वीडियो बनाकर जारी किया। वहीं श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में गायक सोनू निगम ने ‘राम सिया राम’ भजन की प्रस्तुति दी। अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे।

रामधुन बजाकर पीएम का किया स्वागत

एयरपोर्ट से उतरने के बाद प्रधानमंत्री का काफिला सीधे राममंदिर की तरफ प्राण प्रतिष्ठा के लिए निकला। इस दौरान हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा भी की जा रही है। वहीं पीएसी के जवानों द्वारा रामधुन बजाकर पीएम मोदी का स्वागत किया जा रहा है। प्रधानमंत्री का काफिला सीधे राममंदिर पहुंच गए। इस दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किया गया है। अयोध्या में अंबानी का पूरा परिवार भी पहुंच चुका है।

भगवान राम हमारी संस्कृति के प्रतीक हैं: अनुप्रिया पटेल

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि “कोई भी देश अपनी संस्कृति और विरासत को सहेजे बिना समृद्ध नहीं हो सकता। पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार हमें अपनी संस्कृति को संरक्षित करने और अपनी विरासत पर गर्व करने के लिए लगातार प्रेरित कर रही है। भगवान राम हमारी संस्कृति के प्रतीक हैं।राम लला की प्रतिमा बनाने वाले मूर्तिकार योगीराज अरुण ने कहा ने कहा कि “मुझे लगता है कि मैं इस धरती पर सबसे भाग्यशाली व्यक्ति हूं। कभी-कभी मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं सपनों की दुनिया में हूं।

भगवान राम ने जिस राम राज्य की कल्पना की थी जिसमें गरीब दुखी ना रहे’

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जो मूर्ति पत्थर की थी आज प्राण-प्रतिष्ठा के बाद वो भगवान का रूप ले लेगी, जो रास्ता भगवान राम ने दिखाया, उससे वे मर्यादा पुरूषोत्तम राम कहे गए,  उम्मीद है कि भगवान राम ने जिस राम राज्य की कल्पना की थी जिसमें गरीब दुखी ना रहे… हम सब उस रास्ते पर चलेंगे।रिलायंस जीयो के अध्यक्ष आकाश अंबानी ने कहा कि “यह दिन इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा, हमें यहां आकर बहुत खुशी हो रही है।चिराग पासवान ने कहा कि दशकों से राम भक्तों ने जो सपना देखा था आज वो सपना पूरा होने जा रहा है। इस इच्छा शक्ति यानी हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ढेर सारी बधाई। इस कलयुग में एक नए त्रेतायुग की शुरूआत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *