कन्नौज। उत्तर प्रदेश का कन्नौज जिला इत्र व्यापार के लिए पूरी दुनिया में विख्यात है लेकिन जिले में आलू का उत्पादन भी एक बड़ी मात्रा में होता है‚ जिसको लेकर कन्नौज के आलू व्यापारियों ने अयोध्या श्रीराम मंदिरर ट्रस्ट के लोगों से बात करके कन्नौज से दो ट्रक आलू सदर ब्लाक प्रमुख के नेतृत्व में अयोध्या श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए भेजा है।

यह आलू 22 जनवरी को होने जा रही श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में भक्तों को भोजन कराने में सब्जी के लिए इस्तेमाल में लाया जायेगा। दोनों ट्रकों को रवाना करते समय कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक सहित राज्य मंत्री असीम अरुण मौजूद रहे। राज्य मंत्री असीम अरुण ने दोनों ट्रकों को हरी झंडी दिखाते हुए अयोध्या के लिए रवाना किया है। अयोध्या आलू जाने से जिले के आलू किसानों में भी खुशी है।

राज्य मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर अयोध्या के लिए रवाना किया

कन्नौज जिले और उसके आसपास जिलों में आलू उत्पादन बड़ी मात्रा में किया जाता है‚ यहां पर 80 फीसदी किसान आलू की फसल करता है‚ जिसमें ज्यादातर किसान आलू की फसल करके ही अपना फायदा और नुकसान की भरपाई करते है। आलू जिले की मुख्य फसल का उत्पादन है‚ जिसको लेकर किसानों ने सोंचा कि जिले से आलू भी अयोध्या श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचकर और चीजों के साथ शामिल हो।

इसको लेकर जिले के किसानों ने सांसद सुब्रत पाठक ओर राज्य मंत्री असीम अरुण से बात की‚ जिसके बाद राज्यमंत्री और सांसद ने मिलकर अयोध्या श्री राम लला मंदिर के ट्रस्ट के लोगों से बातचीत की‚ जिस पर उन्होंने कन्नौज से आलू अयोध्या भेजने की अनुमति दे दी। जिसके बाद कन्नौज ब्लाक प्रमुख रामू कठेरिया के नेतृत्व में दो ट्रक आलू के तैयार किये गये। जिसको राज्य मंत्री असीम अरुण ने हरी झंडी दिखाकर अयोध्या के लिए रवाना किया। इस दौरान सांसद सुब्रत पाठक भी मौजूद रहे।

22 जनवरी को भगवान श्रीराम का राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होगी

राज्यमंत्री असीम अरुण ने बताया कि हमसब का बहुत बड़ा सौभाग्य है। 22 जनवरी को भगवान श्रीराम का राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होगी। भगवान श्री रामलला जी की और कन्नौज की दो महत्वपूर्ण वस्तु है जो हमारे बड़े महत्वपूर्ण उत्पाद है। हमारा इत्र और हमारा आलू‚दोनां ही 22 जनवरी को हमारा वहां पर होगा अलग–अलग रूप में। और इसके बाद में हम सब लोग मिल करके क्रमानुसार दर्शन के लिए चलेंगे और भगवान श्री रामलला के दर्शन करेंगे। इस उद्देश्य के साथ में हम लोगों ने आज रवाना किया है हमारे कन्नौज सदर के ब्लाक प्रमुख रामू कठेरिया वह लेकर स्वयं जा रहे हैं और हम सब सांसद के साथ मिलकर उनको रवाना किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *