अयोध्या।उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 108 फीट लंबी धूप बत्ती गुजरात से पहुंची । इस अवसर पर हजारों की सख्या में लोगों ने धूप बत्ती का किया स्वागत । जय श्री राम के लगाए नारे । यह अगरबत्ती गुजरात के वडोदरा से 108 फीट लंबी धूपबत्ती अयोध्या आई है इस 108 फीट लंबी धूपबत्ती से महकेगा अयोध्या का भव्य राम मंदिर का परिसर । अयोध्या में 22 जनवरी को श्री रामलला की होनी है प्राण प्रतिष्ठा, इसको लेकर देशभर में उल्लास ।

हजारों लोगों ने जगह-जगह किया स्वागत

इस अवसर पर अयोध्या जनपद की सीमा रानीमऊ से ही हजारों की संख्या में जगह जगह लोगों ने इसका स्वागत किया । यह सिलसिला रौजागांव रुदौली लोहियापुल रामनगर धौरहरा मोहम्मदपुर सत्तीचौरा बसहा चौराहा कांटा चौराहा मुबारकगंज चौराहा अरकुना चौराहा अलीगंज चौराहा तहसीनपुर टोल प्लाजा सोहावल चौराहा मकसूमगंज कटरौली चिर्रा मोहम्मदपुर पूरा काशीनाथ कोटसराय सहादतगंज चौराहा समेत अयोध्या तक जगह जगह भारी संख्या में लोगों की मौजूदगी रही ।

अयोध्या आया गुजरात से नगाड़ा

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयारियों जोरों पर चल रही है। जहां एक तरफ अयोध्या को पूरी तरह से सजाया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ गुजरात अहमदाबाद से 500 किलो वजनी नगाड़ा पहुंचा अयोध्या । इस अवसर पर भारी भरकम नगाड़े को देखने के लिए काफी संख्या में लोग जगह जगह मौजूद रहे।

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने अयोध्या आकर तैयारियों का लिया जायजा

अयोध्या जिले में भगवान राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी बैठक का जायजा उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने अयोध्या आकर लिया । इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि अयोध्या धाम में प्रभु राम लला के दर्शन के लिए जो श्रद्धालु आने वाले हैं उनको सुविधाजनक ढंग से दर्शन कराने के लिए सारे इंतजाम किए जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि उनको कोई असुविधा न हो, उनके रहने के लिए, पेयजल की व्यवस्था, ठंड के बचाव के संसाधन, दवाइयो की कोई दिक्कत न हो ये सारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए बैठक की जा रही है ।

प्रभु राम लला राम भक्तों को दर्शन देने के लिए तैयार

उन्होंने कहा कि अयोध्या धाम में पूरी तरह से प्रभु राम लला राम भक्तों को दर्शन देने के लिए तैयार हैं, सभी लोग सहयोग करके इस अयोध्या धाम को 22 जनवरी को लोकार्पण के अवसर पर और इसके बाद भी व्यवस्थित ढंग से करने के लिए अयोध्या तैयार है । उप मुख्यमंत्री पाठक ने कहा कि सुरक्षा को लेकर सारे मानक तय कर दिए गए हैं, सब कुछ चाक चौबंद है, कहीं कोई दिक्कत नहीं है। कांग्रेस के नेताओं के अयोध्या आने पर उप मुख्यमंत्री पाठक ने कहा कि सभी राम भक्त जो भी राम लला के दर्शन के लिए अयोध्या आते हैं उन सभी का स्वागत है, कहीं कोई दिक्कत नहीं है, प्रभु राम लला के मंदिर में हम सब का स्वागत करते हैं।

अतिरिक्त चिकित्सकों की गई तैनाती

यह भारत के लिए सनातन धर्म के लिए पूरी दुनिया के लिए यह खुशी का पर्व है, हम हंसी खुशी के साथ सबका स्वागत करते हैं, सब आए प्रभु राम लला का दर्शन करें और अपने जीवन में कल्याण का भाव अपनाने का काम करें ।उन्होंने बताया कि अयोध्या में अतिरिक्त चिकित्सकों की तैनाती की गई है, अतिरिक्त एंबुलेंस को भी तैनात किया गया है, मेडिकल कॉलेज से लेकर निजी अस्पताल का भी सहयोग ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *