लखनऊ । क्राइम टीम डीसीपी पूर्वी व थाना कैण्ट की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा तीन शातिर लूटेरों को गिरफ्तार करते हुए एक बाल अपचारी को संरक्षण में लेकर अण्डा व्यापारी से हुयी लूट की घटना का किया गया सफल अनावरण। साथ इनके कब्जे से छीने हुए कुल 40,700 रुपये, एक स्कूटी बरामद की गई। साथ ही अभी इस वारदात में शामिल तीन अभियुक्त फरार है। जिन्हे पुलिस गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही है।

तीन जनवरी को लूट की घटना को दिया था अंजाम

डीसीपी पूर्वी आशीष श्रीवास्तव ने घटना का खुलासा करते हुए बताया तीन जनवरी को थाना कैंट क्षेत्र में एक अंडा व्यवसायी से एक स्कूटी पर चलने वाले लड़कों ने लूटपाट किया था। इस दौरान अंडा व्यवसायी से रुपये और स्कूटी लूट लिया था लेकिन बाद में स्कूटी छोड़कर फरार हो गये थे। पुलिस ने घटना के बाद मुकदमा दर्ज करने के बाद घटना स्थल की पड़ताल की तो उसे समय वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में एक संदिग्ध लड़का घूमता दिखाई दिया। जिसे आधार पर शक हुआ कि शायद मुखबिरी उसके द्वारा की गई हो। वह लड़का मोहित कुमार है जिसकी गिरफ्तारी की गई है। मोहित से जब कड़ाई से पूछताछ किया गया तो उसने सारा राज कबूल दिया। बताया कि किस प्रकार से घटना को कारित किया गया।

इस तरह से दिया घटना का अंजाम

मोहित कुमार, राजा और बिच्छू नाम के दो अपराधी है। जिनके ऊपर लूट व छिनैती के मुकदमे दर्ज है। उनके संपर्क में आया और बताया कि एक अंडा व्यवसायी उनके पास आता है। उसके पास पैसे बहुत रहते है। अगली बार जब अंडा व्यवसायी आयेगा तो सूचना दे देगा। तीन जनवरी को अंडा व्यवसायी जब वहां से पैसा लेकर जा रहा था तब मोहित ने इसकी सूचना राजा को दी। वहां से फिर चार लड़के कृष्णा, हर्षित सैनी, सुमित सिंह और बिच्छू ये चार लोग साथ में एक स्कूटी से आये और लूट की घटना को अंजाम दिया।

तीन अभियुक्त भी भी फरार

स्कूटी कपिल रावत की है। इसके बाद लौटते वक्त इनके अन्य दो साथियों ने भी मदद की। इस प्रकार से कुल सात अभियुक्त है जिसमें चार की गिरफ्तारी हुई है। तीन अभियुक्त अभी फरार है। इन कब्जे से लूट में प्रयुक्त स्कूटी और चालीस हजार रुपये बरामद हुए है। साथ ही जो स्कूटी व्यवसायी की गई थी वह पहले ही बरामद हो चुकी थी। इसमें पुलिस की टीम ने अच्छा काम किया है। इस लिए पूरी टीम को उनकी तरफ से पचीस हजार रुपये का इनाम दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *