लखनऊ । दिल्ली,पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण ठंड और कोहरे का सितम जारी है। घने कोहरे की वजह से आज भी ट्रेन और फ्लाइट सेवाओं पर असर पड़ा है। पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे के कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अगले 5 दिन तक घना कोहरे रहने की संभावना जताई

मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में अगले 5 दिन तक घना कोहरे रहने की संभावना जताई है। आईएमडी ने दिल्ली और इससे सटे हरियाणा और चंडीगढ़ के लिए 31 दिसंबर तक घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है।इस दौरान न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।मौसम विभाग ने न्यूनतम तापमान में गिरावट का संकेत दिया है। पारे में गिरावट के सथा ही पहाड़ों से आ रही ठंडी हवाएं दिल्ली में भी सिहरन पैदा कर सकती हैं।

हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान

मौसम विभाग ने घने कोहरे में गाड़ी चलाते वक्त फॉग लाइट का इस्तेमाल करने को कहा है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 30 और 31 दिसंबर को हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। इतना ही नहीं 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक यूपी, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है।

घने कोहरे के कारण यातायात काफी प्रभावित

घने कोहरे के कारण यातायात काफी प्रभावित हो रहा है। कोहरे के चलते सड़क पर कुछ न दिखने से दुर्घटनाएं भी बढ़ गई हैं।वहीं, दूसरी ओर घने कोहरे के कारण भारी संख्या में हवाई उड़ानों और ट्रेन प्रभावित हो रही हैं। गुरुवार को 60 से अधिक उड़ानों के रूट डायवर्ट किए गए और कई उड़ानें देरी से चल रही हैं। ज्यादातर दिल्ली आने वाली उड़ानों को जयपुर, लखनऊ और इंदौर सहित अन्य हवाई अड्डों की ओर मोड़ दिया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *