प्रयागराज । माघ मेला अधिकारी/ एडीएम महाकुंभ मेला दयानन्द प्रसाद ने कहा कि लोगों को सेवा की सीख आस्था, श्रद्धा के साथ ओम नमः शिवाय प्रयागराज से सीखने की जरूरत है क्योंकि ओम नमः शिवाय बाढ़, कोविड सहित अन्य मुसीबत के दौरान लोगों की आगे बढकर लाखों, करोड़ों लोगों की मदद किया था। उन्होंने कहा कि संस्था की ओर सेसंगम की रेती पर विश्व प्रसिद्ध माघ मेला, कुंभ मेला और महाकुंभ मेला के दौरान माहभर दो दर्जन स्थानों पर करोड़ों लोगों को दिन – रात खाना खिलाया जाता है।

संस्थाएं आगे आये और लोगों की मदद करें

यह बातें माघ मेला अधिकारी व एडीएम महाकुंभ दयानन्द प्रसाद ने आज ओम नमः शिवाय संस्था के शिविर और अन्नक्षेत्र के लिए भूमि पूजन के दौरान माघ मेला के परेड की लाल सड़क पर कहा। एडीएम महाकुंभ व मेलाधिकारी दयानन्द प्रसाद ने कहा कि आज जरूरत है कि अधिक से अधिक संस्थाएं आगे आये और लोगों की मदद करें। उन्होंने कहा कि अब संस्थाओं को ओम नमः शिवाय से इस बात की भी सीख लेनी चाहिए कि वह माघ मेला, कुंभ मेला और महाकुंभ के दौरान मेला प्रशासन से मनमानी जमीन और सुविधाओं की अपेक्षा के बजाय जरूरत के अनुसार मूलभूत सुविधाएं लें जिससे कि कल्पवासियों और अन्य लोगों को परेशानी न होने पाये।

अन्नक्षेत्र दो दर्जन स्थानों पर दिन -रात चलता रहेगा

मेलाधिकारी दयानन्द प्रसाद ने ओम नमः शिवाय के पूज्य गुरुदेव को लाखों रुपए की सुविधाएं मेला प्रशासन से न लेने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। एडीएम महाकुंभ मेला डा विवेक कुमार चतुर्वेदी ,मेला एसडीएम सुरेन्द्र पाल विश्वकर्मा औरमेला प्रबंधक विवेक कुमार शुक्ल भी शिविर के लिए भूमि पूजन और अन्न क्षेत्र के पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए। ओम नमः शिवाय के पूज्य गुरुदेव ने बताया कि माघ मेला के दौरान अन्नक्षेत्र दो दर्जन स्थानों पर दिन – रात चलता रहेगा। उन्होंने कहा कि अन्नक्षेत्र शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में लोग दिन – रात प्रसाद ग्रहण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं और स्नानार्थियों की सुविधा के लिए दो हजार स्वयं सेवक लगाये गये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *