लखीमपुर खीरी। एक सप्ताह से लगातार मौसम में हो रहे उतार चढ़ाव से लोग ठंड से कांप रहे हैं। दो दिनों से न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट होने से वाहनों की रफ्तार थम गई है। वाहन लाइट जलाकर निकल रहे हैं। देरशाम होने पर ही सड़क पर सन्नाटा पसर जाता है। गुरुवार सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है। जिसकी वजह से ठिठुरन बढ़ गई है। ठंड के चलते लोग घरों में दुबके रहे।

दिसंबर महीने की शुरुआत से ही सुबह शाम की ठंड होने लगी थी। 15 दिन बीतते ही ठंड ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। इस समय न्यूनतम तापमान 6 से 7 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा है। अधिकतम तापमान 22 डिग्री से 23 डिग्री तक ही पहुंच सका है। बुधवार सुबह कोहरा छाया रहा दिन में भी थोड़ी धूप निकली थी मगर सर्दी के आगे बेसर रही। मौसम विशेषज्ञ की माने तो आने वाले कुछ दिनों में ठंड और बढ़ सकती है।

गुरुवार की सुबह ही घना कोहरा छाया हुआ है। जिससे लखीमपुर मोहम्मदी हाईवे पर वाहनों की गति धीमी पड़ गई है। कोहरा होने की वजह से वाहन चालक वाहनों की लाइट जलाकर निकल रहे हैं। ठंड का असर बाजार में भी दिखाई देने लगा है। ठंड से बढ़ने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। ठंड में सबसे ज्यादा बुरा हाल बुजुर्गों और बच्चों का रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *