उत्तर प्रदेश के सम्भल जिले में कड़ाके की ठंड से गरीबाें का राहत प्रदान करने के लिए समाजसेवी गुलशन आलम ने बड़ा कदम उठाते हुए कंबल वितरण किया। जरूरत मंदों ने इस कड़ाके की ठंड में कंबल पाकर उन्हे धन्यबाद दिया। गुलशन आलम ने कहा कि इस तरह के नेक काम में समाज के हर वर्ग को आगे आना चाहिए।

आपको बता दें कि हजरत नगर गढ़ी क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर मालनी में लगभग 15 16 व्यक्ति ऐसे हैं जिनके लिए ठंड में पहनने के लिए ओढ़ने के लिए गर्म कपड़ों का कोई इंतजाम नहीं था और इस कड़कड़ाती ठंड में बिना गर्म कपड़ों के अपना जीवन गुजर-बसर कर रहे है। यह सारा मामला धीमर खेड़ी निवासी समाजसेवी का गुलशन आलम को पता लगा उनसे आकर गांव के कुछ लोगों ने कहा कि गांव में कुछ महिलाएं व बुजुर्ग ठंड की वजह से जिन पर गर्म कपड़ों का इंतजाम नहीं है। वह ठंड में अपनी जैसे तैसे गुजर कर रहे हैं आप हो सके तो उन लोगों की और उन महिलाओं की मदद कर दें।

इस बात का पता जब गुलशन आलम समाज सेवका को पता लगा तभी उन्होंने गांव में जाकर उन कमजोर लोगों से बातचीत की उनके घर जाकर देखा कि उनकी हालत क्या है जब जाकर देखा तो पता लगा कि उनकी वास्तव में ही ऐसी हालत है। इस सारी बात को देखते हुए गुलशन आलम ने उन्हें आश्वासन दिया कि मैं आपके लिए जल्दी कुछ ना कुछ गर्म कपड़ों का इंतजाम करूंगी और दो-तीन दिन के अंदर वह इंतजाम कर दिया। सभी महिलाओं और बुजुर्गों को अपने निजी खर्च कुछ गर्म कपड़े पहन्ने के लिए निशुल्क वितरण किए। जिससे उन गरीबों के चेहरे पर मुस्कान आ गई और इस बात की पूरे गांव में चर्चा हो रही है की गांव में जब कोई समस्या या कोई ऐसा मामला सामने आता है तब गुलशन आलम समाज सेविका घर से बाहर निकल कर हर आदमी का सहयोग करने के लिए तैयार रहती हैं और इसमें एक गुलशन आलम का ही सहयोग नहीं रहता है ।

उनसे जब आकर गांव के कुछ लोग कहते हैं कि गांव में यह समस्या है या गांव में यह इन लोगों को परेशानी है तो उनका सहयोग करने वाले सभी लोग उनका रात दिन साथ देकर हाथ बढ़ाते हैं और उनके पति मोहम्मद शफी आलम भी उनका पूरा सहयोग करते हैं । जनता को जहां जिस चीज की जरूरत पड़ती है उन से जहां तक संभव होता है करती है । आपके सब लोगों की दुआओ और आशीर्वाद से होता है आप सब लोग दुआओं में याद रखना आपका आशीर्वाद व दुआए हमारे साथ बनी रहे आपसे हाथ जोड़कर अनुरोध है कि अपने आप पड़ोस के लोगों को जो आपसे कुछ लोग कमजोर हैं उनका ख्याल रखें इस कड़कड़ाती ठंड में किसी को किसी चीज की जरूरत है तो उसका इंतजाम कराएं जितना जिस के बस की बात हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *