उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मड़ियांव थानाक्षेत्र अन्तर्गत दबंगों की करतूत सामने आई है। जहां दबंगों ने घर में घुसकर दो मेडिकल छात्र पर जानलेवा हमला कर दिया। किसी तरह दबंगों के चंगुल से बच निकले छात्रों ने मड़ियांव कोतवाली में तहरीर दी। इसके बाद पुलिस ने दबंगों के लिए मारपीट, गाली-गलौज और धमकाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

मूलरूप से अम्बेडकरनगर जनपद के राजेसुल्तानपुर थानाक्षेत्र पुरनपुर गांव निवासी शक्ति यादव केजीएमयू में मेडिकल छात्र है। बताया कि वह मड़ियांव में किराए पर रहता है। शुक्रवार को राशन देने अपने दोस्त के घर गया था, तो वहां उसके कुछ साथी पहले से ही मौजूद थे। तब वह अपने दोस्तों के साथ बीतचीत करने लगा। आरोप है कि अल्लूनगर के यादवनपुरवा का रहने वाला अंकुश यादव अपने दो-तीन साथियों को लेकर वहां पहुंच गया और सभी से गाली-गलौज करने लगा। छात्रों के विरोध करने पर आरोपितों ने हमला कर दिया। आरोप है कि इस हमले में पीड़ित के दो सहपाठी गंभीर रुप से घायल हो गए हैं।

हमलावर मेडिकल छात्रों के सिर पर लोहे की रॉड से वार कर भाग निकले। आनन-फानन पीड़ित ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी। पुलिस ने घायल छात्रों को ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया है। जहां मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रों की हालत स्थिर बनी हुई है। इसके बाद पीड़ित ने हमलावरों के खिलाफ मड़ियांव कोतवाली में तहरीर दी है। मड़ियांव थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हमलावरों की तलाश जारी है। जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *