अमेठी । जिले के जगदीशपुर स्थित अमृत सरोवर में विशालकाय मगरमच्छ दिखने से हड़कंप मच गया।ग्रामीणों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने 10 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद मगरमच्छ को अपने काबू में किया।अब उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मगरमच्छ को अयोध्या के घाघरा नदी या फिर गोमती नदी में छोड़ा जाएगा।

दस घंटे रेस्क्यू के बाद मगरमच्छ पर पाया काबू

दरअसल ये पूरा मामला जगदीशपुर थाना क्षेत्र के पिछूती गांव का है ।जहां कल दोपहर गांव में स्थित अमृत सरोवर में भरे पानी के भीरत एक मगर मच्छ के दिखाई देने से हड़कंप मच गया।मगरमच्छ दिखने की बात आग की तरह फैल गई और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गया।मामले की जानकारी ग्रामीणों ने वन विभाग को दी जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की 10 घंटे से अधिक चले रेस्क्यू के बाद मगरमच्छ को काबू करने में सफलता पाई।

क्षेत्रीय वनाधिकारी ने कहा

क्षेत्रीय वनाधिकार मुसाफिरखाना संजय श्रीवास्तव ने बताया कि लखनऊ से टीम आनी थी लेकिन वो पीलीभीत से नहीं लौट कर आ पाई, स्थानीय मछुवारों की मदद से

दिन भर के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद रात को उसे पकड़ लिया गया। अधिकारीयों से बात कर उसे गोमती या फिर अयोध्या के घाघरा नदी में छोड़वाया जाएगा।क्षेत्रीय वनाधिकारी मुसाफिरखाना संजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में मौके पर पहुँची।टीम में लिपिक प्रवेश तिवारी, वन रक्षक ओम प्रकाश, बीट प्रभारी रानीगंज बिजेंदर प्रसाद समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *