लखनऊ। एसटीएफ यूपी व गुजरात पुलिस के संयुक्त टीम द्वारा थाना वाड़ज अहमदाबाद गुजरात में आर्म्स एक्ट में वांछित अभियुक्त मोहम्मद शकील उर्फ कक्कू उर्फ बबलू को पॉलीटेक्निक चौराहा, थाना विभूतिखंड से गिरफ्तार किया है। । गुजरात प्रांत के जनपद अहमदाबाद के थाना वाडज में 18 मार्च 2018 को हीरा व्यवसायी के साथ डकैती की घटना घटित हुई थी।

जिसमें अपराधियों द्वारा एक व्यक्ति की हत्या करने के साथ हीरे की लूट की सनसनीखेज घटना की गयी थी। उक्त घटना के संबंध में थाना वाडज पर आर्म्स एक्ट मुकदमा पंजीकृृत किया गया था। उक्त घटना का अनावरण गुजरात पुलिस करते हुये सात अपराधियों को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है।

अहमदाबाद में डकैती की घटना में कई वर्षों से चल रहा था फरार

मो. शकील उर्फ कक्कू उपरोक्त उक्त घटना के बाद से ही फरार चल रहा था। जिसकी गिरफ्तार तमाम प्रयासों के बाद भी नहीं हो सकी थी। उक्त अपराधी की गिरफ्तारी के लिए गुजरात पुलिस से अनुरोध पत्र प्राप्त हुआ जिस पर लालप्रताप सिंह पुलिस उपाधीक्षक की टीम द्वारा इलेक्ट्रानिक सर्विलांस व जमीनी अभिसूचना तंत्र की मदद से अभिसूचना संकलन किया जा रहा था।

अभिसूचना संकलन के दौरान उक्त अपराधी के लखनऊ में मौजूद होने की जानकारी पर गुजरात पुलिस से जानकारी साझा किया गया तथा मंगलवार को निरीक्षक आदित्य कुमार सिंह, मु.आरक्षी विनोद सिंह, सुनील कुमार सिंह व प्रशांत सिंह की टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर गुजरात पुलिस के साथ उक्त अभियुक्त को पॉलीटेक्निक चौराहा के पास से गिरफ्तार किया गया।

चालीस लाख रुपये की लूट में गया था जेल

अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि उसने अहमदाबाद में रहने वाले फैजाबाद के एक लड़के की सूचना पर अपने साथियों प्रदीप, आषू व राना के साथ अहमदाबाद जाकर उनके साथ मिलकर उक्त डकैती की घटना को अंजाम दिया था तथा घटना करने के बाद कुछ दिन अम्बेडकर नगर, प्रतापगढ़ व लखनऊ में रहने के बाद काफी समय से पंजाब के लुधियाना में छिपकर रह रहा था। अभी अपने पुराने साथियों तथा अपने भाई से मिलने के लिये लखनऊ आया था।

इससे पहले उसने 2015 में अम्बेडकर नगर में बीड़ी व्यवसायी के साथ 40 लाख की लूट अपने साथियों के साथ किया था जिसमें पकड़ा गया था और काफी समय जेल में रहने के बाद छूटा था। गिरफ्तार उक्त अभियुक्त को थाना विभूतिखंड लखनऊ पर दाखिल किया गया है तथा ट्रांजिट रिमाण्ड प्राप्त करने विषयक अग्रिम विधिक कार्रवाई गुजरात पुलिस द्वारा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *