एसएमयूपीन्यूज। मध्यप्रदेश में मोहन यादव ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित तमाम नेता रहे। मध्य प्रदेश में मोहन यादव के साथ-साथ राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। जबकि छत्तीसगढ़ में विजय शर्मा तथा अरुण साव को उपमुख्यमंत्री की शपथ दिलाई गई।

छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय ने सीएम पद की ली शपथ

वही मध्य प्रदेश के पश्चात् छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लिया। अरुण साव ने डिप्टी सीएम की शपथ ली है। विधानसभा चुनाव में अरुण साव ने लोरमी सीट से जीत दर्ज की है।  विजय शर्मा ने डिप्टी सीएम की शपथ ली। पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नेड्डा, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री एवं तमाम केंद्रीय मंत्री शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंद ने उन्हें शपथ दिलाई।राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह मंच पर पहुंचे।  

संघ के नजदीकी माने जाते है मोहन यादव

बता दे कि भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में 163 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, कांग्रेस 66 सीट पर सिमट गई। भारतीय जनता पार्टी की विधायक दल की बैठक में सोमवार को मोहन यादव को विधायक दल का नेता चुना गया। तत्पश्चात, उन्होंने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। मोहन यादव पहली बार 2013 में उज्जैन दक्षिण सीट से विधायक चुने गए। तत्पश्चात, वे 2018 और 2023 में भी जीतने में सफल रहे। वे शिवराज सरकार में शिक्षा मंत्री भी रहे। मोहन यादव को संघ का नजदीकी माना जाता है तथा ओबीसी समाज से आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *