लखनऊ। हसनगंज में महिला के साथ हुई लूट की घटना पुलिस जांच में फर्जी मिली। पूछताछ में महिला ने बताया कि वह काफी कर्जदार हो गई थी। आये दिन तगादे से परेशान होकर उसने अपने साथ लूट होने की पुलिस को झूठी सूचना दी। ताकि कर्जा मांगने वाले उसे परेशान न करें और वह अपनी ऐशो आराम की जिंदगी जी सके।डीसीपी मध्य अर्पणा रजत कौशिक ने बताया कि एक दिसम्बर को हसनगंज क्षेत्र में महिला के साथ लूट हुई है। सूचना पर पुलिस पहुंची तो महिला ने बताया बैंक से एक लाख दस हजार रुपये निकाल कर आ रही थी कि रास्ते में जब वह पैदल चल कर आ रही थी तो दो बाइक सवार बदमाशों ने पूरे रुपये छीन लिये।

ऐशो आराम की जिंदगी जीने के लिए ले रखा था कई लोगों से कर्ज

महिला के सभी बयानों को चेक किया गया, जो इनका पूरा रुट था उसके सभी सीसीटीवी कैमरे चेक किये गए। इसके बाद जो साक्ष्य मिले उसका गहनता से अध्ययन किया गया। इसमें पाया गया कि इनके साथ किसी प्रकार की लूट की घटना नहीं हुई है। इसमें जब आगे जांच की गई तो पाया गया कि महिला अपने निजी शौक को पूरा करने के लिए इन्होंने कई स्थानों से कर्ज ले रखा था और आनलाइन पैसा भी ट्रांसफर कर रही थी।

इस संबंध में महिला से जब वार्ता की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि कई दिनों से कुछ लोगों को पैसा ट्रांसफर कर रही है। इसके लिए इन्होंने लोगों से कर्ज भी लिया है और कर्ज लेने वालों की कुछ रकम बैंक से जो निकाली थी उसका भुगतान भी किया। शेष इनके द्वारा पुलिस को सूचना दी गई कि उनके साथ लूट हो गई है। ताकि कर्जदारों द्वारा उनसे कर्ज न मांगे।इसलिए उसने अपने साथ लूट होने का नाटक रचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *