सोने की चिड़िया बनकर दिविता राय divita raj जब मिस यूनिवर्स 2023 miss universe 2023 में पहुंची तो लोग एक बार देखते ही देखते रह गए। साथ ही उनका चिड़िया के आकार का गोल्डन आउटफिट पहनवा और उनका ये लुक इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। दिविता राय को कौन नहीं जानता वह किसी पहचान की मोहताज नहीं है। क्योंकि इससे पहले भी वह कई खिताफ जीत चुकीं हैं। दिविता राय, मॉडलिंग और सौंदर्य के क्षेत्र का एक ऐसा नाम जिसने 23 साल की उम्र तक बहुत कुछ कमा लिया। उनका नाम सौंदर्य क्षेत्र में हर कोई जानने लगा। अब दिविता साल 2023 की मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में हिस्सा लेने अमेरिका पहुंची हैं। प्रतियोगिता के पहले राउंड में ही आत्मविश्वास के साथ सोने की चिड़‍िया बनकर सामने आईं दिविता सबके दिलों में छा गई हैं।





इस साल कर्नाटक की दिविता राय divita rai 71वें मिस यूनिवर्स 2023 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। जहां उन्होंने नेशलन कॉस्ट्यूम राउंड में सोने की चिड़िया के आकार का गोल्डन आउटफिट पहना और उनका ये लुक इंटरनेट पर वायरल हो गया। इस प्रतियोगिता में दुनियाभर की 80 से ज्यादा ब्यूटी पेजेंट हिस्सा लेंगी और 14 जनवरी को अमेरिका के लुइसियाना के न्यू ऑरलियंस अर्नेस्ट एन मोरियल कन्वेंशन सेंटर में इसका आयोजन किया जाएगा। दिविता मिस यूनिवर्स इंडिया रह चुकी हैं, जिन्होंने मिस यूनिवर्स 2023 के मंच पर गोल्डन बर्ड बनकर इंडिया को रिप्रेजेंट किया और हर देशवासी को गौरन्वित कर दिया।

कौन हैं दिविता राय

दिविता राय divita raj का जन्म 10 जनवरी, 1998 को मैंगलोर में हुआ था। वह पेशे से आर्किटेक्ट और मॉडल हैं। साल 2022 में उन्होंने मिस यूनिवर्स इंडिया का ताज अपने नाम किया था। इस बार वह मिस यूनिवर्स 2023 में भारत को रिप्रेजेंट करने पहुंची हैं, जहां वह फैशन डिजाइनर अभिषेक शर्मा के आउटफिट में नजर आईं। इस गोल्डन ड्रेस को डिजाइनर ने नेशनल कॉस्ट्यूम बताते हुए कहा कि इंडिया को गोल्डन बर्ड के नाम से जाना जाता है और उसे ही उनकी ड्रेस रिप्रेजेंट कर रही थी। हमारे रिच कल्चरल हेरिटेज को दर्शाती इस आउटफिट ने हर किसी का ध्यान खींच लिया।मिस दीवा और फेमिना मिस इंडिया दोनों ही ब्यूटी पेजेंट का एक हिस्सा है, जो इस प्रतियोगिता को जीतता है, वो मिस यूनिवर्स में भी भारत की तरफ से हिस्सा लेता है।दिविता राय को मिस दीवा यूनिवर्स 2022 का क्राउन 2021 की मिस यूनिवर्स हरनाज संधु ने पहनाया था। अब वह 71वें मिस यूनिवर्स 2022 ब्यूटी पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।miss universe 202

ड्रेस के माध्यम से दिखाई भारत की ताकत
इस गोल्डन ड्रेस को डिजाइनर ने नेशनल कॉस्ट्यूम बताते हुए कहा कि इंडिया को गोल्डन बर्ड के नाम से जाना जाता है और उसे ही उनकी ड्रेस रिप्रेजेंट कर रही थी। हमारे रिच कल्चरल हेरिटेज को दर्शाती इस आउटफिट ने हर किसी का ध्यान खींच लिया। दिविता के इस आउटफिट में विंग्स को जोड़ने के पीछे डिजाइनर अभिषेक ने बताया कि वो पंख पोषण और देखभाल की शक्ति को दर्शाते हैं, जिसे भारत ने दुनिया के नागरिकों के लिए मुश्किल समय में दिखाया है और देखभाल भी की है और हम हमेशा ‘वन वर्ल्ड वन फैमिली’ की धारणा के साथ खड़े रहे हैं। दिविता पेशे से आर्किटेक्ट और मॉडल हैं।Divita became ‘Sone Ki Chidiya



जानिए कब होगा विनर का एलान
आपको बता दें कि 2023 मिस यूनिवर्स 14 जनवरी की रात 8 बजे शुरू होगा, लेकिन भारत में ये 15 जनवरी को सुबह 6:30 बजे देखने को मिलेगा। इस इवेंट का लाइव टेलीकास्ट पर होगा। इसके अलावा फेसबुक और यूट्यूब चैनल पर भी इसे देखा जा सकता है. इस ग्रैंड इवेंट को पिछले पांच सालों से होस्ट कर रहे थे, लेकिन इस बार  इस इवेंट को पूर्व मिस यूनिवर्स ओलिविया कल्पो और फेमस टीवी पर्सनैलिटी होस्ट करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *