एसएमयूपीन्यूज, ब्यूरो। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना जारी है। रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है। चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश की 115 विधानसभा सीटों पर रुझान बता दिए हैं। इनमें 80 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी तो 33 सीटों पर कांग्रेस पार्टी ने बढ़त बनाई हुई है।वहीं एक सीट पर भारत आदिवासी पार्टी ने बढ़त बनाते हुए लीडर बोर्ड पर अपना नाम ला दिया है। जबकि एक सीटच पर अन्य आगे हैं। मध्य प्रदेश की बात की जाए तो यहां की 230 सीटें है और बहुमत का जादुई आंकड़ा 116 है।

मध्य प्रदेश की हॉट सीट राऊ से कांग्रेस को चौंकाने वाली खबर मिल रही है। इस सीट पर पार्टी के स्टार चेहरे जीतू पटवारी चुनाव मैदान में हैं। हालांकि जीतू पटवारी शुरुआती रुझानों में राऊ सीट पर काफी पीछे चल रहे हैं। यहां बीजेपी प्रत्याशी मधु वर्मा ने बढ़त बनाई हुई है।

दमोह से जयंत मलैया, खंडवा विधानसभा में भाजपा की कंचन तनवे, नर्मदापुरम विधानसभा, 138 सोहागपुर से भाजपा विजयपाल सिंह, मुड़वारा से बीजेपी संदीप जायसवाल, बड़वारा से बीजेपी के धीरेन्द्र सिंह, विजय राघवगढ़ से बीजेपी के संजय पाठक, बहोरीबंद में बीजेपी के प्रणय पांडे आगे चल रह हैं।

राजस्थान के रुझानों में खिला “कमल”, बीजेपी निकल रही आगे

राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आज घोषित हो रहे हैं। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती जारी है। इस चुनाव में अशोक गहलोत से लेकर वसुंधरा राजे तक, कांग्रेस और बीजेपी के कई दिग्गजों की साख दांव पर लगी है।राजस्थान में 193 सीटों का रुझान आ गया है। यहां बीजेपी 99 सीट और कांग्रेस 73 सीटों पर आगे है।राजस्थान की टोंक सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट पीछे चल रहे हैं। वहीं सरदारपुरा से सीएम अशोक गहलोत आगे चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *