लखनऊ । राजधानी के गोमतीनगर विस्तार क्षेत्र में सड़क हादसे में एडिशनल एसपी के इकलौते बेटे की मौत हो गई। एडिशनल एसपी का बेटा स्केटिंग अभ्यास करके वापस आ रहा था कि जनेश्वर पार्क के पास किसी अज्ञात तेज रफ्तार वाहन ने रौंदा दिया। जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गया। आनन-फानन में उसे लेकर परिजन अस्पताल भागे, जहां पर डॉक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। इस मामले में पुलिस ने तेजी दिखाते हुए सीसीटीवी कैमरों की मदद से कार चालक और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

मां के सामने दम तोड़ दिया बेटा

ईओडब्ल्यू में तैनात श्वेता श्रीवास्तव लंबे समय तक कमिश्नरेट में तैनात रही हैं। उनका दस साल का बेटा नामिश सुबह जनरेश्वर मिश्रा पार्क में स्केटिंग कोर्ट पर प्रैक्टिस करने आया था। साथ में उनकी मां श्वेता श्रीवास्तव भी मौजूद थी। मंगलवार की सुबह जी-20 रोड पर कोच के साथ स्केटिंग प्रैक्टिस करने के दौरान एक तेज रफ्तार कार ने नामिश को टक्कर मार दी। इसके बाद कार चालक फरार हो गया। हादसे के बाद नामिश उछलकर 15 फीट दूर जा गिरा। जिसकी वजह से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। नाक और मुंह से ब्लीडिंग होने लगी।

डीजीपी, स्पेशल डीजी ने मौके पर पहुंचे

हादसे के बाद श्वेता श्रीवास्तव ने अपनी कार मंगवाकर आनन-फानन में अस्पताल लेकर भागी । अस्पताल में चिकित्सक ने देखते ही नामिश को मृत घोषित कर दिया। घटना स्थल से फॉरेसिंग टीम ने पहुंचकर ब्लड के सैंपल लिए। एसपी श्वेता श्रीवास्तव इंदिरानगर में रहती है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

एडिशनल एसपी के बेटे के मौत की सूचना पर उनके घर डीजीपी विजय कुमार, स्पेशल डीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार, डीजी ट्रेनिंग रेणुका मिश्रा, पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर, नवीन अरोड़ा समेत कई अफसर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। कार चालक को पकड़ने के लिए कुल पांच टीमे गठित की। घटना के बाद से टीम कार चालक की सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से तलाश शुरू कर दी।

एसयूवी कार से लगा रहा था रेस

एडिशन एसपी के इकलौते बेटे को रौंदने वाले कार चालक और उसके एक साथी को पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान पता चला कि कार सार्थक सिंह चला रहा था और देवश्री वर्मा बैठा हुआ था। सुबह के समय कार से रेस लगा रहे थे इस दौरान स्केटिंग करके लौट रहे नामिश को रौंद दिया। एसयूवी कार देवश्री वर्मा के चाचा अंशुल वर्मा की है जो कानपुर में सराफा कारोबारी है।

देवश्री इंदिरा नगर के सेक्टर 12 में और सार्थक सिंह इंदिरा नगर के सेक्टर 16 के रहने वाले है। बताया जाता है कि नामिश स्केटिंग का शौकीन था। इसलिए हर सुबह स्केटिंग करने के लिए जनेश्वर पार्क के कोर्ट में जाता था। वहीं इकलौते बेटे को खोने वाली श्वेता श्रीवास्तव का दुख बांटने के लिए यूपी कैडर के आईपीएस का देर शाम तक उनके घर आते-जाते रहे। सार्थक सिंह एमिटी यूनिवर्सिटी में बीबीए का छात्र है और पिता रविन्द्र सिंह उर्फ पप्पू सपा नेता है और बाराबंकी के रामनगर से सपा से जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *