लखनऊ । राजधानी के हजरतगंज थानाक्षेत्र में स्थित केनरा बैंक के ऊपर अचानक से आग लग गई। जिसकी वजह से बैंक में काम करने वाले कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। सूचना पर दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गई। इस दौरान कुछ कर्मचारी कूदकर जान बचाई तो कुछ को रेस्क्यू करके नीचे उतारा गया। हजरतगंज में नवल किशोर रोड पर स्थित केनरा बैंक के ऊपर सोमवार शाम अचानक भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गईं। मौके पर चलाये जा रहे रेस्क्यू आॅपरेशन में बैंक कर्मचारियों को रेस्क्यू किया जा रहा है।

दर्जनों फंसे लोगाें को सकुशल बाहर निकाला

बताया जा रहा है कि बैंक के अंदर कई लोग फंसे हैं जिस कारण चीख पुकार मच गई। दर्जनों से ज्यादा लोग अभी भी बैंक के अंदर फंसे थे, जिन्हे जैसे-तैसे बाहर निकाला गया। कई लोगों को बिल्डिंग का शीशा तोड़ कर निकाला गया। बैंक में आग किस कारण लगी इसका अभी पता नहीं चल सका है। हालांकि करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद फायर बिग्रेड ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया। 

बचाव-बचाव के लिए लोग लगाते रहे आवाज

मुख्य अग्निशमन अधिकारी सोमवार को 18:02 पर सूचना प्राप्त हुई की नवल किशोर रोड केनरा बैंक में आग लग गई है। इस सूचना पर अग्निशमन अधिकारी हजरतगंज के नेतृत्व में दो फायर टैंकर तथा हाइड्रोलिक प्लेटफार्म के सहित घटनास्थल हेतु रवाना हुए घटना स्थल पर पहुंच कर देखा कि आग भवन के प्रथम तल व द्वितीय तल पर लगी थी जिस पर कुछ लोग फंसे हुए थे और बचाव की आवाज लगा रहे थे। फायर सर्विस यूनिट द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए लैडर लगाकर तथा हाइड्रोलिक प्लेटफार्म की सहायता से लगभग 11 लोगों को सा कुशल बाहर निकल गया और अग्निशमन कार्य जारी रखा गया ।

आग को पूर्ण रूप से बुझाया गया कोई जनहानि नहीं हुई

घटनास्थल पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी अधिकारी लखनऊ भी मौजूद थे । उनके के निर्देशानुसार अन्य फायर स्टेशन से भी फायर टैंकर घटना स्थल पर पहुंचाने के लिए निर्देशित किया गया कुछ समय पश्चात फायर स्टेशन चौक से वाटर ब्राउज़र फायर स्टेशन आलमबाग से फायर टैंकर फायर स्टेशन इंदिरानगर से फायर टैंकर कुल छह फायर टैंकर एक हाइड्रोलिक प्लेटफार्म की मदद से आग को पूर्ण रूप से बुझाया गया कोई जनहानि नहीं हुई घटना स्थल पर अग्निशमन अधिकारी गोमती नगर, अग्निशमन अधिकारी इंदिरा नगर, प्रभारी अग्निशमन अधिकारी चौक भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *