लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मथुरा में पटाखा के बाजार में अचानक अाग लग गई। देखते ही देखते आग ने बिकराल रूप धारण कर लिया। साथ ही तड़ातड़ पटाखे फूटने लगे । जिसे सुनकर लोग भागने लगे। आग की चपेट में आने से 15 से अधिक लोग झुलस गए। सभी झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। हालांकि जब तब फायर बिग्रेड की गाड़ियों मौके पर पहुंची तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था।

24 अस्थायी पटाखा दुकान लगाने की अनुमति दी गई थी

राजा कस्बा के मांट रोड स्थित गोपाल बाग में जिला प्रशासन की ओर से 24 अस्थायी पटाखा दुकान लगाने की अनुमति दी गई थी। दीपावली के दिन दोपहर में लोग यहां खरीदारी करने के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान अचानक पटाखा बाजार में आग लग गई। भारी मात्रा में इस बाजार में आतिशबाजी होने के चलते बड़ा हादसा हो गया और करीब 15 दुकानों पर बिक्री के लिए साजे लाखों रुपये के पटाखे फटने लगे।

दमकल की गाड़ियों ने माैके पर पहुंचकर आग पर पाया काबू

आग लगते ही बाजार में अफरातफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। आग लगने और उसे बुझाने के दौरान 15 से अधिक लोगों के झुलसने की जानकारी पुलिस ने दी है। मुख्य अग्निश्मन अधिकारी नरेंद्र प्रताप सिंह के अनुसार आग लगने के कारण की जांच की जा रही है। दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है। झुलसे हुए लोगों को जिला अस्पताल भेजा गया है।जहां पर करीब आधा दर्जन की हालत गंभीर बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *