लखनऊ। रविवार को बढ़ती महंगाई और अपने राज्यसभा सांसद संजय सिंह की रिहाई की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी की महिला शाखा ने राजधानी लखनऊ में बड़ी संख्या में महिलाओं के साथ प्रदर्शन किया। हजरतगंज स्थित दारुलशफा से शुरू हुआ यह प्रदर्शन भाजपा कार्यालय की ओर ही कूच कर रहा था तभी पुलिस ने महिला कार्यकर्ताओं को बर्बरतापूवर्क रोका और उन्हें किसी भी तरह भाजपा कार्यालय तक नहीं जाने दिया गया। आक्रोशित कार्यकता वहीं सड़क पर बैठ कर प्रदर्शन कर रही थीं। इसके बाद पुलिस ने धक्का मुक्की कर महिला कार्यकर्ताओं को जबरन पुलिस वैन में भरकर ईको गार्डन भेज दिया।

सरकारी संपत्तियां प्रधानमंत्री मोदी ने अडानी को बेच दी

रविवार दोपहर तकरीबन दो बजे महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। नीलम यादव का कहना था कि मोदी अडानी की लूट ही महंगाई का कारण है। देश की सरकारी संपत्तियां प्रधानमंत्री मोदी ने अडानी को बेच दी हैं।लाखों करोड़ों रुपया उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया. सरकार महंगाई पर नियंत्रण कर पाने में पूरी तरह फेल हो गयी है और मोदी ईडी एवं अन्य जांच एजेंसियों के सहारे विपक्षी नेताओं को फंसाने की साजिश रच रहे है। उन्होंने कहा कि एक तरफ आम आदमी की थाली से दाल-सब्जी महंगी हो रही है तो जहां मजदूर रोटी-चटनी और प्याज से पेट भरता है तो उसका प्याज छीनने की भी साजिश रची जा रही है।

जमाखोरों पर नियंत्रण नहीं लगा पा रही योगी सरकार

योगी सरकार जमाखोरों पर नियंत्रण नहीं लगा पा रही है दिखावे के लिए कुछ जगहों पर सस्ता प्याज बेच रही है। सरकार की यही साजिश है कि पहले प्याज के दाम दूने से भी ज्यादा बढ़ा दो फिर वास्तविक दाम से ज्यादा में काउंटर लगा कर बेचो ताकि जनता को लगे कि सरकार सस्ता प्याज बेच रही है। श्रीमती यादव ने कहा कि यह सरकार और जमाखोरों के बीच की साजिश है जिससे दोनों का लाभ हो रहा है और जनता बेचारी पिस रही है। योगी सरकार महंगाई और मोदी सरकार भ्रष्टाचार रोकने में फेल साबित हो रही है।

भाजपा जांच एजेंसियों के सहारे सरकार चला रही

वहीं दूसरी ओर उन्होंने अपने सांसद की रिहाई की मांग को भी पुरजोर ढंग से उठाते हुए कहा कि भाजपा जांच एजेंसियों के सहारे सरकार चला रही है और उसके खिलाफ आवाज उठाने वाले विपक्षी नेताओं को जेल भेज कर 2024 जीतना चाहती है लेकिन वह अपनी चाल में कामयाब नहीं होगी। श्रीमती यादव ने कहा कि इस बार जनता एकजुट है इंडिया गठबंधन के पास जनता की ताकत है और वही सर्वोच्च है।

महिलाओं ने सरकार विरोधी नारे लगाये

नीलम यादव के साथ प्रदर्शन करने वालों में रेखा जयसवाल,निशा निगम, सुल्ताना हनीफ, दीप्ती मिश्रा, रीता सिंह, जसमित सिंह, सरिता द्विवेदी,, प्रियंका श्रीवास्तव,सुभासिनी, रीता पाल, संगीता राजपूत, स्वाति चौरसिया, मोज़्ज़ामा हरिबाई बाई,उषा, ज्योति, गीतांजलि, प्रियंका,उषा दौरे,सरोज, उर्मिला, इरम सहित कई महिला कार्यकर्त्ता मौजूद रहीं । प्रदर्शन के दौरान महिलाओं ने सरकार विरोधी नारे लगाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *