लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को संवारने व आम जनता को सुविधा दिलाने की सियासत सड़क पर आ गई है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दोपहर एक बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के श्याम सराय गांव पहुंचे, कार्यकर्ताओं के नारों के बीच वे साइकिल पर सवार हुए और बिना कुछ कहे अखिलेश ने मानो विकास के पैडल मारे। पीडीए यात्रा शाम चार बजे जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंची। इस दौरान बड़ी संख्या में साइकिल लेकर सड़कों पर उमड़ पड़े। जिसकी वजह से जगह-जगह जाम की स्थिति बनी रही।

पीडीए यात्रा की साइकिल में विकास का पैडल

अखिलेश ने सपा चिंतक जनेश्वर मिश्र की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। पत्रकारों से कहा कि देश में पीडीए की लहर है कल इंडिया जीती है और आगे आइएनडीआइए ही जीतेगा। पूरी यात्रा में सिर्फ समाजवादियों के काम दिखे हैं। भाजपा सरकार सिर्फ झूठ बोलती है। उन्होंने कहा कि बिहार जातीय जनगणना की लहर बढ़ती जा रही है। जनसंख्या के हिसाब से भागीदारी की मांग जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा का सबका साथ सबका विकास फर्जी सपा सभी को साथ लेकर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

19 किलोमीटर की यात्रा में दिखे सपा शासन के दिखे काम

इसके पहले अखिलेश पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के श्याम सराय गांव से जनेश्वर मिश्र पार्क के लिए साइकिल से निकले, ये दूरी 19 किलोमीटर है। यात्रा के शुभारंभ से लेकर समापन स्थल तक पर समाजवादी पार्टी दावेदारी करती रही है। वहीं यात्रा के रास्ते में इकाना स्टेडियम, पुलिस मुख्यालय, मातृ शिशु अस्पताल व अवध विहार सहित कई बड़े स्थल दिखे जिन्हें सपा सरकार में ही आकार मिला। घोसी उपचुनाव की परीक्षा पास करने के बाद अब राजधानी में पीडीए यानी पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक व अन्य कार्यकर्ता यात्रा के नाम पर बड़ी संख्या में जुटे। ये एकजुटता अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में संजीवनी का काम करेगी।

राजधानी में 18 जगहों पर स्वागत

ज्ञात हो कि समाजवादी चिंतक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर गोमतीनगर के जेपी एनआइसी का गेट फांदने पर विकास की राजनीति की चर्चा तेज हुई थी। इधर अखिलेश अपने शासन का काम गिनाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे, रविवार को भारत इंग्लैंड मैच देखने वे सपा कार्यकर्ता की वेशभूषा में पहुंचे थे। सोमवार को अखिलेश का पूरी यात्रा में 18 जगहों पर स्वागत हुआ, उन्होंने माला पहना, बधाई स्वीकारी और बिना कुछ कहे आगे बढ़ते रहे।

अखिलेश यादव में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण : नरेश उत्तम

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने जनेश्वर मिश्र पार्क में पत्रकारों से कहा है कि इकाना स्टेडियम व अखिलेश के अन्य काम की सराहना पूरी दुनिया कर रही है। उनमें प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण हैं, विदेश की पढ़ाई, पांच साल का प्रशासनिक अनुभव, किसान, मजदूर व अगड़े पिछड़े के नेता है लोकसभा चुनाव में पार्टी बड़ी जीत दर्ज करके अखिलेश यादव प्रधानमंत्री बनेंगे

साइकिल यात्रा में शामिल सपा नेता को दिल का पड़ा दौरा, मौत

सपा की पीडीए साइकिल यात्रा में शामिल सपा नेता रवि भूषण राजन ( 50 ) को अचानक दिल का दौरा पड़ा। अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। रवि सपा की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य थे और पुराने सपा नेता थे। सोमवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस से साइकिल यात्रा शुरू की। यात्रा के शुरू होते ही थोड़ी देर बात ही अचानक यात्रा में पीछे चल रहे रवि भूषण राजन को दिल का दौरा पड़ गया। आनन फानन में उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *