लखनऊ । लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 229 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की 34.5 ओवर में 129 रन पर सिमट गई। इस प्रकार से भारत ने सौ रन से मैच को जीत लिया । टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में लगातार छठी जीत हासिल की। वहीं, इंग्लैंड की छह मैचों में यह पांचवीं हार है। भारतीय टीम अब सेमीफाइनल में में जगह बनाने के करीब पहुंच गई है। वहीं, इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर आ गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वकप 2023 में इंग्लैंड पर 100 रन की शानदार जीत दर्ज करने के लिए टीम इंडिया को बधाई दी है।

इकाना बना इंडिया की ऐतिहासिक जीत का गवाह: अखिलेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे एक अविस्मरणीय जीत करार दिया। सोशल मीडिया साइट एक्स पर उन्होंने लिखा कि एक और अविस्मरणीय विजय! इंग्लैंड के विरुद्ध शानदार जीत की संपूर्ण देश वासियों को हार्दिक बधाई! सभी खिलाड़ियों का अभिनंदन। भारतीय क्रिकेट टीम का विजय अभियान अविराम जारी रहे।  भारत ने विश्वकप के अभियान में अभी तक सभी छह मैच जीते हैं। इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी जीत की बधाई दी। उन्होंने एक्स कर कहा कि इकाना बना इंडिया की ऐतिहासिक जीत का गवाह… आगे भी जीतेगा इंडिया! समस्त देश-प्रदेशवासियों को बधाई।

जीत दर्ज होते ही आतिशबाजी से जगमगा उठा स्टेडियम

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में विश्वकप 2023 के खेले गए मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड पर 100 रनों की यादगार जीत दर्ज की। जीत के बाद स्टेडियम का नजारा देखने वाला था। पूरा स्टेडियम आतिशबाजी से जगमगा उठा। दर्शकों भी झूमते नजर आए। इस मैच को देखने के लिए देश-विदेश से दर्शक आए थे। मुकाबले का मजा लेने के लिए महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के फैन सुधीर भी लखनऊ पहुंचे। उन्होंने कहा कि वह सचिन को मिस करते हैं। भारत-इंग्लैंड के विश्वकप मुकाबले का लुत्फ उठाने के लिए विदेशी दर्शक भी नवाबों के शहर पहुंचे। क्रिकेट दुनिया की दो दिग्गज टीमों के बीच हुए रोमांचक मैच को लेकर इनमें जबदस्त उत्साह दिखा। इनके दिल में तो इंग्लैंड बसा है पर जुबां पर विराट कोहली का नाम था।

इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी करने का लिया था फैसला

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 229 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की 34.5 ओवर में 129 रन पर सिमट गई। भारत के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी ने इस मुकाबले में भी घातक गेंदबाजी की और चार विकेट अपने नाम किए। अनुभवी जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट चटकाए। कुलदीप यादव को दो और रवींद्र जडेजा को एक सफलता मिली।

भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट गिराकर बनाये रखा दबाव

भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट चटकाए और इंग्लैंड को दबाव में बनाए रखा। जो रूट और बेन स्टोक्स जैसे दिग्गजों के अलावा मार्क वुड भी खाता नहीं खोल पाए। इंग्लैंड के लिए लियाम लिविंगस्टोन ही इकलौते ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने 20 रन का आंकड़ा पार किया। उन्होंने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। डेविड मलान ने 16, डेविड विली ने नाबाद 16, मोईन अली ने 15, जॉनी बेयरस्टो ने 14, आदिल रशीद ने 13, जोस बटलर और क्रिस वोक्स ने 10-10 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *