लखनऊ । केरल के एर्नाकुलम में कन्वेंशन सेंटर में बम धमाकों के बाद उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पुलिस को चौकन्ना रहने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही यूपी एटीएस को अलर्ट करने के साथ ही समस्त जिलों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के साथ संदिग्धों को चिन्हित करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही, इस्राइल-फलस्तीन से जुड़े हर विरोध प्रदर्शन पर पैनी नजर रखने को कहा गया है। ताकि अगर कहीं कोई अप्रिय घटना हो तो तत्काल उससे निपटा जा सके। वहीं लखनऊ में हो रहे भारत बनाम इंग्लैंड मैच को लेकर सुरक्षा व्यवथा बढ़ा दी गई है।

विरोध प्रदर्शन करने वालों कड़ी नजर रखने के निर्देश

स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि इस्राइल-हमास युद्ध के दृष्टिगत पहले भी अलर्ट किया गया था। केरल की हालिया घटना के बारे में जानकारी जुटाई जाए रही है। एहतियात के तौर पर इस्राइल और फलस्तीन के समर्थन को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। इनमें मौजूद लोगों के साथ-साथ वर्चुअली जुड़ने वालों की भी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। यूपी पुलिस केरल पुलिस और अन्य केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के संपर्क में है। प्रदेश में केरल के कट्टरपंथी संगठनों से जुड़े लोगों को चिह्नित किया जा रहा है।

इसराइल- फिलिस्तीन युद्ध से जुड़े हर कार्यक्रम पर नजर रखी जाए

प्रदेश में पीएफआई, सीएफआई, वहदत ए इस्लामी आदि संगठनों से जुड़े तमाम संदिग्ध लोग जांच एजेंसियों के निशाने पर हैं। हाल ही में एनआइए ने लखनऊ, भदोही, संतकबीरनगर, बलिया समेत सात जिलों में इन संगठनों से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापे मारे थे। इस बारे में यूपी एटीएस से भी गोपनीय सूचनाएं साझा की गई हैं।पुलिस से कहा गया है कि इसराइल- फिलिस्तीन युद्ध से जुड़े हर कार्यक्रम पर नजर रखी जाए। कार्यक्रम के दौरान मौजूद लोगों के साथ-साथ वर्चुअल जुड़ने वालों की भी पूरी जानकारी जुटाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *