फर्रुखाबाद। संकिसा महोत्सव की ड्यूटी पर आए पीएसी जवान ने सरकारी राइफल से गोली मार कर आत्महत्या कर ली। गोली की आवाज सुनकर पीएसी कैंप के जवानों में हड़कंप मच गया। पीएसी जवानों को दो दिन पहले संकिसा स्थित भदंत विजय सोम इंटर कॉलेज परिसर में ठहराया गया था। रविवार की सुबह पीएसी जवान ने सरकारी रायफल से ही गोली मारकर आत्महत्या कर ली। यह जानकारी मिलते ही मुख्यालय पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया। थाना मेरापुर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पड़ताल की।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा

मदन्त विजय सोम ईण्टर कालेज में घटना हुई । पुलिस अधीक्षक विकास कुमार भी घटनास्थल पहुंचे। अपर पुलिस अधीक्षक एवं सीओ पहले से ही मौजूद थे। एसपी ने मामले की पड़ताल कर थानाध्यक्ष को पीएसी जवान का के शव का पोस्टमार्टम कराने को कहा। पुलिस ने मीडिया कर्मी को कॉलेज के अंदर घुसने पर रोक लगा दी। कॉलेज गेट पर पीएसी के जवान को तैनात किया गया है। कॉलेज चौकीदार ने फोन पर घटना की जानकारी दी जिस से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। रविवार को अवकाश न मिलने के कारण पीएसी जवान परेशान था।

हाथरस का रहने वाला था पीएसी का जवान

सुबह 6 बजे की घटना बताई गई है मृतक सिपाही का नाम सचिन जोकि जनपद हाथरस का रहने वाला था । घटना की जानकारी मिलने पर मृतक सिपाही की बहन बच्चे के साथ कॉलेज के अंदर गई है उस के कालेज से निकलने के बाद पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने मीडिया को बताया कि पीएसी जवान आत्महत्या की है। एसपी ने मीडिया को बताया कि पीएसी जवान ने एसएलआर राइफल से ने गोली मारी है ।

दो दिवसीय संकिसा महोत्सव में लगी थी ड्यूटी

पुलिस अधीक्षक ने मीडिया सेल के माध्यम से पत्रकारों को बताया कि दो दिवसीय संकिसा महोत्सव के कार्यक्रम में इटावा पीएसी की 28वीं वाहिनी का कैंप लगा था। 19 बैच के जवान सचिन की कोर्ट सुरक्षा में ड्यूटी लगी थी। गोली की आवाज सुनकर कर्मचारी मौके पर गए तो उन्होंने घटना देखी और घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद बताया कि पीएसी जवान सचिन ने सर्विस एसएलआर से आत्महत्या की है। फॉरेंसिक टीम ने घटना के साक्ष्य एकत्र किए हैं परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है शव का पोस्टमार्टम करने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *