प्रयागराज। आज प्रयागराज के सिविल लाइन स्थित सभागार में नेशनल यूनियन आॅफ जर्नलिस्ट उतर प्रदेश के प्रयागराज जिला इकाई के पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न हुआ । शपथ ग्रहण समारोह की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष विरेद्रं सक्सेना (पूर्व सूचना आयुक्त )ने किया । समारोह में मुख्य अतिथि संगठन के प्रदेश संयोजक प्रमोद गोस्वामी (पीटीआई के पूर्व स्टेट हेड) रहे । साथ ही विशिष्ट अतिथि के रूप संगठन के महामंत्री संतोष भगवन (लोकमित्र समाचार पत्र के प्रधान संपादक) तथा संगठन के प्रदेश कोषाध्यक्ष अनुपम चौहान विशिष्ठ अतिथि के रूप मे उपस्थित रहे । कार्यक्रम का संचालन जिला संयोजक कमल कुमार श्रीवास्तव ने की ।

जिला अध्यक्ष काे पद एवं गोपनीयता की दिलाई शपथ

कार्यक्रम की शुरूआत प्रदेश अध्यक्ष बिरेद्रं सक्सेना ने दीपप्रजवलित कर मां सरस्वती के वनदन से शुरूआत करते हुए सर्वप्रथम प्रदेश बिरेद्रं सक्सेना ने प्रयागराज जिला अध्यक्ष कुन्दन श्रीवास्तव को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी,साथ ही प्रयागराज जिला संयोजक कमल कुमार श्रीवास्तव संरक्षक पवन दिवेदी वरिष्ठ उपाध्यक्ष दूधनाथ पान्डेय उपाध्यक्ष सुशील चौधरी महामंत्री अमरदीप चौधरी कोषाध्यक्ष देवेद्रं त्रिपाठी धीरज सोनी मंत्री को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई । समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश संयोजक प्रमोद गोस्वामी ने सम्बोधित करते हुए कहां कि संगठन की जिला कमेटी की शपथ ग्रहण की शुरूआत प्रयागराज से की है यह सौभाग्य के साथ साथ शुभ संकेत है पत्रकार समस्याओं को संगठन ने सदैव आवाज उठाती है ।

पत्रकार तथा अखबार की हितों की रक्षा करना ही हमारा उदेश्य : बिरेद्रं

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष बिरेद्रं सक्सेना ने निर्वाचित पदाधिकारियों के बधाई देते हुए कहां कि अखबार तथा पत्रकारों के समस्याओं को सदैव उठाया है तथा सदैव उनके साथ खड़ा रहता है । पत्रकार तथा अखबार के हितों की रक्षा करना ही हमारा उदेश्य है । हम तबतक संघर्ष करते है जबतक समस्या हल न हो जाए । मैं प्रयागराज जिला इकाई को आशवासन दे रहा हूं कि प्रदेश कमेटी का पूर्ण सहयोग मिलेगा । रेलवे बोर्ड के नयी विज्ञापन नीति के सम्बंध मे सारी स्थिती की जानकारी देकर केद्रीय नेतृत्व से इस नीति को वापसी के लिए पहल किया जाएगा ।

बगैर भेदभाव के पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए आगे रहेगा :कुन्दन

प्रदेश महामंत्री संतोष भगवन ने संगठन के उदेश्यो तथा कायोॅ के पर विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि संगठन अखबार तथा पत्रकार हितो के लिए जहां जरूरत होगा वहां ज्ञापन देगा धरना देगा प्रदर्शन करेगा परन्तु अखबार तथा पत्रकार हितो के रक्षा करने मे अग्रणी भूमिका निभाया है और निभाता रहेगा ।जिला अध्यक्ष कुन्दन श्रीवास्तव ने कहां की संगठन बगैर भेद भाव के साथ सभी पत्रकारों के हितो की रक्षा के लिए सजग रहेगा । साथ ही रेलवे बोर्ड के नयी विज्ञापन नीति के वापसी तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा ।

पत्रकारों के समस्या पर महीने मे दो बार समीक्षा बैठके होगीं :पवन दिवेदी

जिला संरक्षक पवन दिवेदी ने कहां की महीने मे दो बार बैठक कर पत्रकारों समस्याओं के हल करने कार्यो की निरतंर समीक्षा कर जानकारी ले कर जो भी जरूरत होगी पत्र तथा पत्रकारों की हितों की रक्षा करने के लिए जो भी जरूरत होगा वह कदम उठाएगी । समारोह मे उपस्थित परवेज आलम, देवेद्रं त्रिपाठी, दूधनाथ पान्डेय, अमरदीप चौधरी,सुशील चौधरी, धीरज सोनी, इरफान अली, मो. आलम, रोहित, रंजीत निषाद, राजीव मिश्रा, मनीष दिवेदी, राजीव सिंह, अरबिंद पान्डेय, शोभित वर्मा, मृतुजंय सिंह, विनय श्रीवास्तव ,राहुल सिंह, मनीष मिश्रा, त्रषभ नारायण पान्डेय, संतोष कुमार सिंह, पंकज साहू आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *