लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से बदमाशों को चेतावनी देते हुए प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर की बात दोहराई है। मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया कि उत्तर प्रदेश में किसी भी बहन-बेटी के साथ छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने ऐसा करने की कोशिश की तो उसे बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

सबका साथ सबका विकास के नारे को दोहराया

दरअसल सीएम योगी गुरुवार को यूपी के बागपत पहुंचे थे, जहां उन्होंने 351 करोड़ की लागत से बनने वाली 311 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम योगी ने यहां एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित किया और सबका साथ सबका विकास के नारे को दोहराया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में विकास का आधार कोई व्यक्ति, जाति, मत या मजहब नहीं बनेगा। समाज का प्रत्येक वंचित तबका विकास की धुरी होगा।

किसी की इज्जत से खिलवाड़ करने की छूट नहीं देंगे

कानून व्यवस्था को लेकर सीएम ने कहा सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। हम किसी बेटी की सुरक्षा के साथ किसी उचक्के को खिलवाड़ करने की छूट नहीं देंगे। किसी बहन की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने की छूट नहीं देंगे और जो भी खिलवाड़ करेगा उसे उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। किसी किसान की सम्पत्ति पर कोई जबरन कब्जा नहीं कर पाएगा। किसी व्यापारी का कोई उत्पीड़न नहीं कर पाएगा, जो करेगा उसकी कीमत ब्याज समेत उसे चुकानी पड़ेगी।

जल्द होगा किसानों का बकाया गन्ना भुगतान

मुख्यमंत्री ने कहा, किसी नौजवान के जीवन के साथ खिलवाड़ करने की छूट भी किसी को नहीं होगी, जो करेगा तो जीवन भर पछताएगा भी, क्योंकि ये युवा ऊर्जा से भरपूर है प्रतिभा संपन्न है और इसकी ऊर्जा, प्रतिभा का लाभ हमें देश और प्रदेश के विकास में लेना है। सीएम योगी ने कहा कि राज्य में भेदभाव किसी के साथ नहीं होगा, विकास की योजनाएं भी प्रभावी ढंग से लागू होंगी और अराजकता व गुंडागर्दी फैलाने की छूट भी किसी को नहीं होगी।प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन मिलों ने बकाया गन्ना भुगतान नहीं किया है, उनकी चीनी जब्त करके सरकार किसानों को गन्ना भुगतान कराएगी।

आज हर कमिश्नरी में एक-एक विश्वविद्यालय

सीएम ने कहा कि जब प्रदेश में भाजपा सरकार आई थी तो छह कमिश्नरी में विश्वविद्यालय नहीं थे, लेकिन आज सभी कमिश्नरी में एक-एक विश्वविद्यालय है। जिस तरह से एक जिला एक मेडिकल कॉलेज की योजना है, उसी तरह एक जिला एक विवि की योजना है।सीएम योगी ने प्रदेश में खेल सुविधाएं बढ़ाने की बात करते हुए कहा कि एशियन गेम्स में प्रदेश के कई खिलाड़ियों ने पदक जीते और हमारी बेटियां भी आगे रहीं। खेलों में युवा और बेहतर कर सकें, उसके लिए हर जगह सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *