लखनऊ । उत्तर प्रदेश राजधानी लखनऊ में रिश्तों को तार-तार करते हुए पौत्र ने अपनी ही दादी की बांके हमलाकर मौत के घाट उतार दिया। दादी की हत्या करते समय उसका हाथ भी नहीं कांपा। दादी की हत्या महज नशा करने के लिए पैसा न देने पर कर दी। चूंकि वह नशा का आदी था और दादी ने पैसा देने से मना कर दिया तो आपा खो बैठा। इसके बाद पास में रखे बांके से उनके शरीर पर कई वार कर डाला। जब बुजुर्ग महिला की मौत हो गई तो फरार हो गया। अलीगंज पुलिस ने सोमवार को जब पोते मानस उर्फ कंटू का गिरफ्तार किया तब सच्चाई सामने निकल कर आयी। पुलिस ने सख्ती से मानस से पूछताछ की तो सारा राज खोल दिया।

रविवार की रात घर में बुजुर्ग महिला का रक्तरंजित मिला था शव

डीसीपी उत्तरी एमएम कासिम आब्दी ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 15 अक्टूबर की रात सूचना मिली कि एक नब्बे वर्षीय महिला शैलकुमारी की हत्या कर दी गई है। पुलिस मौके पर पहुंची बुजुर्ग महिला के बेटे मुकेश चंद्र शर्मा मौके पर मौजूद मिले। उन्होंने बताया कि उनकी माता शैलकुमारी पैतृक आवास त्रिवेणीनगर -2 अलीगंज में अकेले रहती थी। रविवार को सुबह लगभग दस बजे मैं अपनी माता जी के पास रोज की तरह हाल चाल व फल फूल सब्जी आदि ले जाकर दिया व हाल चाल लेने के बाद वापस आ गया तथा शाम को उनकी भतीजी का फोन मेरे पास आया कि दादी फोन नहीं उठा रही है तो मैने कहा कि मैं दिन में मम्मी के पास गया था तब वह ठीक थी हो सकता है। वह सो गयी होगी।

फोन नहीं उठने पर रात में घर पहुंचा बेटा

तत्पश्चात भतीजी द्वारा पड़ोस में रहने वालों के पास फोन कर दादी के बार में पूछा गया तो पड़ोसियों ने मुझे फोन कर कहा कि घर की लाइट बन्द है और दादी को आवाज देने पर कोई आवाज नहीं आ रहा है। में समय करीब दस बजे रात्रि में त्रिवेणीनगर घर पहुंचा तो गेट भिड़ा हुआ था । गेट को धक्का देकर अन्दर जाकर देखा तो मेरी माता जी खून से सनी हुयी पड़ी थी, चारों तरफ खून फैला था शरीर अर्धनग्न अवस्था में था, उक्त सूचना के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटना को संज्ञान में लेकर प्रभारी निरीक्षक अलीगंज द्वारा त्वरित अनावरण के लिए स्वयं के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गयी।

पोते को गल्ला मण्डी से पुलिस ने किया गिरफ्तार

थाना स्थानीय की पुलिस टीम व क्राइम टीम डीसीपी उत्तरी की संयुक्त टीम द्वारा अल्प समय में ही उक्त घटना का सफल अनावरण करते हुए अभियुक्त मानस सारस्वत उर्फ कन्टू पुत्र महेश चन्द्र शर्मा निवासी सिद्धेश्वरनगर थाना सिधौली सीतापुर को गल्लामण्डी के पिछले गेट बंधा रोड से गिरफ्तार किया गया। जिसकी जामा तलाशी ली गयी तो 1850 रुपए, दो कंगन पीली धातु व एक एन्ड्राएड मोबाइल फोन बरामद हुआ। बरामद शुदा कंगन व रुपए व पहने हुए टीशर्ट पर लगे खून के छीटे के बारे में सख्ती से पूछा गया तो बताया कि कुछ दिनों से पैसों के लिए बहुत परेशान था मेरी दिनचर्या के लिए आवश्यक खर्च भी पूरा नहीं हो पा रहा था तो मैने सोचा कि मेरी दादी जो अकेले रहती है उनके पास रुपए व जेवर है।

दो दिन पहले आया था दादी के पास

इसी सोच से 14 अक्टूबर को मैं अपनी दादी के घर त्रिवेणीनगर गया था और पहले भी आता जाता रहता था।  उस दिन मौका देखकर अपनी दादी के घर आकर मैने अपनी दादी के हाथ में पहने हुए सोने के कंगन व कुछ रुपए देने के लिए कहा तो दादी ने मना कर दिया। तब मैने दादी के हाथ से जबरदस्ती सोने के दोनों कंगन निकाल लिया व हाथ मे लिये रुपयों को भी छीन लिया। जिस पर मेरी दादी द्वारा विरोध किया जाने लगा तो मुझे और अधिक क्रोध आ गया और जान से मारने के उद्देश्य से पास में पड़े बांके को उठाकर मैने अपनी दादी की मुंह और गर्दन व पेट पर बांके से कई बार वार कर उनकी हत्या कर दी और मैं मौके से भाग गया। गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने घर जा रहा था कि आप लोगों ने पकड़ लिया।

पैसे की लालच में कर दी दादी की हत्या

मैनें अपनी दादी से 2500 रुपए व दो कंगन छीना था। जिसमें कुछ रुपए नशा पानी में खर्च कर दिया, जो कंगन व रुपए बरामद हुआ है वह मेरी दादी का था, जिसको मैने अपनी दादी को मारकर लूटा था, हत्या में प्रयुक्त हथियार के बारे में पूछने पर बताया कि साहब मैनें जिस बांके से अपनी दादी की हत्या की थी वह कल पुराना पक्का पुल पर बने दूसरे गुम्बद के पास खड़े होकर पुल से नीचे बबूल के पेड़ की झाड़ में फेक दिया है। जिसे मैं ही चलकर बरामद करा सकता हूं। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर पक्कापुल के पास बांका बरामद कर लिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *