एसएमयूपीन्यूज,ब्यूरो। मुंबई के गोरेगांव में एक सात मंजिला इमारत जय भवानी बिल्डिंग में भीषण आग लग गई।इस हादसे में 51 लोग झुलस गए, जिनमें 7 की मौत हो गई। इनमें से कई गंभीर रूप से जख्मी हैं।जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस हादसे में 30 से ज्यादा बाइक और 4 कारें भी आग की चपेट में आ गई। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

मुंबई पुलिस ने कहा कि इस हादसे में अब तक घायल हुए कुल 46 लोगों में से 7 की मौत हो चुकी है और 39 का इलाज एचबीटी और कूपर अस्पताल में चल रहा है। अन्य निजी अस्पतालों से विवरण की प्रतीक्षा है जहां घायलों को ले जाया गया था।नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि दो बच्चों और दो महिलाओं सहित छह लोगों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

यह भीषण आग बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात करीब तीन बजे लगी थी। अग्निशमन दल ने इस आग को लेवल दो का बताया था।सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बुझाने में जुट गई। पुलिस और दमकर विभाग के कर्मियों ने बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल पहुंचा।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इमारत में आग कैसे लगी, इसके बारे में अभी कुछ भी अनुमान लगाना गलत होगा। हालांकि, शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। बचाव टीम ने इमारत में मौजूद अधिकतर लोगों को बाहर निकाल लिया है। कुछ लोग फंसे हुए हैं, उन्हें भी बाहर निकाल लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *