लखनऊ।राजधानी के चिनहट थानाक्षेत्र में रात में पार्टी के दौरान गोली लगने से छात्रा की मौत हो गई। इसकी जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। छात्रा बीबीडी से बीकॉम आॅनर्स की पढ़ाई कर रही थी। घटना के बाद पुलिस  मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक जनपद हरदोई सदर कोतवाली निवासी यूपी सहकारी ग्राम विकास बैंक के सीनियर मैनेजर संतोष तिवारी की बेटी निष्ठा बीबीडी से बीकॉम आनर्स की पढ़ाई कर रही थी।

दो महीने पहले हॉस्टल छोड़कर रहने लगी थी किराये पर

निष्ठा हॉस्टल छोड़कर दो महीने पहले ही पारस नाथ सिटी में किराए पर रहने लगी थी। बुधवार रात निष्ठा कॉलेज में गणेश उत्सव पर अपने दोस्त आदित्य पाठक के दयाल रेजीडेंसी स्थित फ्लैट पर पहुंची। जहां पर दोस्तों के साथ पार्टी चल रही थी। इसी दौरान गोली लगने से उसकी मौत हो गई। दोस्त आदित्य पाठक की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने जांच पड़ताल की। पुलिस को मौके से किचन में खाने के सामान और दारू की बोतलें मिली हैं। जिससे लग रहा है कि यहां पर पार्टी हुई थी। इसी दौरान किसी बात पर विवाद या धोखे से गोली चलने से युवती की मौत हो गई।

घटनास्थल से फोरेंसिक टीम ने सबूत जुटाए

वारदात के बाद घटनास्थल से फोरेंसिक टीम ने सबूत जुटाए हैं। वहीं इस मामले में परिजनों की तरफ से दी गई तहरीर में बताया गया कि छात्रा के पिता ने पुलिस को दी तहरीर मेें बताया है कि संतोष कुमार तिवारी पुत्र रामप्रकाश तिवारी हरदोई का निवासी है। उनकी बेटी निष्ठा त्रिपाठी उम्र लगभग 20 वर्ष जो कि बीबीडी यूनिवर्सिटी में बीकॉम आनर्स की छात्रा थी। बुधवार की रात बीबीडी प्रागण में आयोजित गणेश उत्सव प्रोर्गाम में सम्मलित होने गयी थी। जहां पर आदित्य ट्रेव पाठक उर्फ आदित्य पंडित जो कि दयाल रेजीडेन्सी में रहता है। अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर मेरी पुत्री को काफी परेशान करता था।

आरोप, पुत्री को डरा धमकाकर अपने कमरे में ले गया

बुधवार रात उनकी पुत्री को डरा धमकाकर अपने कमरे दयाल रेजीडेन्सी में ले गया तथा रात में ही अपने दोस्तों के साथ किसी बात को लेकर मेरी बेटी की गोली मारकर हत्या कर दिया। राम मनोहर लोहिया अस्पताल से उन्हें सूचना प्राप्त होने पर वे लोहिया अस्पताल पहुंचे तो वही मर्चरी में उनकी बेटी का शव पड़ा मिला। अपर पुलिस आयुक्त सै. अली अब्बास ने बताया कि रात साढ़े तीन लोहिया अस्पताल में एक लड़की जिसका नाम निष्ठा को मृतक अवस्था में लाया गया। मौके पर पहुंचने पर पता चला कि थाना चिनहट क्षेत्र में एक फ्लैट में एक घटना कारित हुई है। जिसमें छात्रा को गोली लगी थी। परिजनों को बुलाकर अभियोग पंजीकृत कराया गया। मुकदमा 302 में दर्ज की गई है। मुख्य आरोपी आदित्य पाठक को गिरफ्तार कर में लिया गया है। आरोपी आदित्य से पूछताछ की जा रही है।

छात्रा निष्ठा की हत्या करने वाला आदित्य देव है अपराधी प्रवृत्त का

छात्रा निष्ठा त्रिपाठी की हत्या करने वाला आदित्य देव पाठक अपराधी प्रवृत्ति का है। छह महीने पहले वह एक छात्र पर हमला करने के मामले में जेल गया था। 21 दिन पहले ही वह जेल से जमानत पर छूटा था। अब उसने इतनी बड़ी वारदात अंजाम दे डाली। जिस अवैध पिस्टल से आरोपी निष्ठा को गोली मारी वह मुंगेर की है। जेल से छूटने के बाद अपने एक करीबी से पिस्टल ली थी। वारदात के बाद बताया जा रहा है कि आदित्य पाठक, मोनू और निष्ठा के अलावा उसका एक और दोस्त आदित्य शुक्ला भी था। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। पुलिस तहकीकात कर रही है।

छह महीने पहले एक छात्र पर हमला करने के मामले में गया था जेल

पुलिस के मुताबिक आदित्य पाठक छात्रों से वसूली करता है। 15 मार्च को उसने बीबीडी के छात्र उदय प्रताप सिंह को सेरराह रोक लिया था। गाली गलौज करने के बाद उसका मोबाइल जबरन ले रहा था। विरोध करने पर उसको पीटा था और सिर फोड़ था। एडीसीपी पूर्वी ने बताया इसी मामले में वह जेल भेजा गया था। 31 अगस्त को जेल से छूटा। तब वह इस किराए के मकान में रहने आया था। पड़ोस में रहने वाली रिटायर्ड पीसीएस अधिकारी ने कहा कि जब आदित्य वहां रहने आया है तब से देर रात तक नशेबाजी होती है। तमाम लोग उस घर में आते जाते रहते थे। सड़क पर खड़े होकर गाली गलौज करता था। पूरा मोहल्ला इनकी हरकतों से परेशान था।

रंगदारी वसूलने के लिए मुंगेर की पिस्टल लेकर घूमता था

मुख्य आरोपी आदित्य मूल रूप से बलिया का रहने वाला है। इलाके में दबदबा बनाने और रंगदारी वसूलने के लिए मुंगेर की पिस्टल लगाकर घूमता था। वह रंगदारी के मामले में करीब तीन माह बाद जेल से 31 अगस्त को ही जेल से छूटकर आया है।उसने पूछताछ में बताया कि जब रात को दोस्तों के साथ फ्लैट पर पहुंचा तो निष्ठा वहीं थी। उसने बताया कि उसकी रूम पार्टनर अमीषा पेपर खत्म होने के चलते घर चली गई। वहीं दूसरी पार्टनर कीर्ति डेंगू के चलते।इसी दौरान निष्ठा ने अलमारी में रखी पिस्टल देख ली और उससे खेलने लगी। पीस्टल छीनने के दौरान गोली चल गई।

बिना एग्रीमेंट व सत्यापन के दरोगा ने दिया था मकान

पुलिस की जांच में सामने आया कि हिमांशु श्रीवास्तव व सुधांशु श्रीवास्तव यूपी पुलिस में दरोगा हैं। गोरखपुर में उनकी तैनाती है। उन्होंने ही आदित्य को किराए पर मकान दिया था। एडीसीपी ने बताया शुरुआती जांच में पता चला कि बिना एग्रीमेंट व बिना सत्यापन के आदित्य को किराए पर मकान दिया गया था। आशंका है किसी परिचित के जरिये मकान दिया होगा या फिर सीधे मकान मालिक परिचित हैं। ये पता किया जा रहा है।

पीएम रिपोर्ट में छात्रा के सीने के दायीं तरफ मारी गई थी गोली

तीन डॉक्टरों के पैनल से निष्ठा के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक गोली सीने के दायीं तरफ मारी गई। जो भीतर फंस गई थी। गोली रिकवर हुई है। शॉक एंड हेमरेज से निष्ठा की मौत हुई। विसरा भी सुरक्षित किया गया है। स्लाइड भी बनाई गई हैं। वारदात की जानकारी के बाद पुलिस के साथ फोरेंसिक टीम घटनास्थल पहुंची। यहां पर कमरे से लेकर किचन तक फर्श पर खून ही खून पड़ा मिला। फोरेंसिक टीम ने सैंपल लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *