अयोध्या। अयोध्या स्टेशन के विकास के बाद अब अयोध्या कैंट स्टेशन (फैजाबाद) को 600 करोड़ रुपए से संवारा जाएगा। एक साल पहले इसके विकास के गए डीपीआर को रेल मंत्रालय से बहुत जल्द मंजूरी मिलने जा रही है। इसके बाद इसे पूरी तरह से भव्य बनाया जाएगा और इसे राम मंदिर के मॉडल के तर्ज पर डेवलप किया जाएगा। यह पहले की अपेक्षा करीब दो गुना बड़ा होगा। जल्द ही डीआरएम लखनऊ और मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक आदि की टीम आने वाली है ।

600 करोड़ रुपए से पूरी तरह नई बनेगी बिल्डिग

सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि अयोध्या कैंट के विकास प्रस्ताव को मंजूरी मिलने की बात कभी भी सामने आ सकती है। इसकी औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी हैं। अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन के आसपास रेल विभाग की बहुत जमीन है। नए विकास के लिए रेलवे को जमीन खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस रेलवे स्टेशन को बेहद भव्य और भविष्य की जरूरतों को देखते हुए बड़ा बनाया जाना है ।

स्टेशन के मुख्य भवन की बदलेगी जगह

सांसद श्री सिंह ने बताया कि स्टेशन के मुख्य भवन की जगह बदलेगी और उसे ऐसी जगह बनाया जाएगा जहां मुख्य भवन के आसपास बड़ी जगह है। अयोध्या रेलवे स्टेशन और अयोध्या कैंट के रेल लाइन दोहरीकरण का काम आगामी दिसंबर तक पूरा करने की कोशिश है। हम सब की कोशिश है कि अयोध्या और अयोध्या कैंट के लिए ट्रेन की संख्या बढ़ाई जाए। इसको लेकर काम चल रहा है। नए भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पहले अयोध्या बहुत कुछ बदली नजर आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *