लखनऊ । राजधानी के थाना बिजनौर क्षेत्र में एक महिला फांसी लगाकर आत्महत्या करने जा रही थी। इस दौरान किसी ने डायल 112 पर इसकी जानकारी दी तो पुलिस ने फौरन पहुंचकर महिला के फांसी पर झूलने से पहले बचा लिया। इसके बाद पुलिस और आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली। इसके बाद पुलिस ने महिला और उसके पति के आपसी विवाद का निपटारा करवाकर हंसी खुशी से साथ रहने के लिए राजी कर लिया।

मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे डायल 112 को सूचना मिली कि सीमा सिटी बिजनौर रोड थाना बिजनौर में एक महिला द्वारा फांसी लगाकर आत्म हत्या का प्रयास किया जा रहा है। उक्त सूचना पर पीआरवी 0473 के कर्मचारी व थाना बिजनौर पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी द्वारा तत्काल मौके पर जाकर तत्परतापूर्वक घर के दरवाजे की कुंडी तोड़कर फांसी लगाने जा रही महिला को बचा लिया गया।

जानकारी करने पर पता चला कि उक्त महिला की शादी 21 मई 2021 को हुई थी। जिनके पति फतेहपुर जनपद में मेडिकल कालेज में पोस्ट हैं व महिला भी लखनऊ में अध्यापन का कार्य करती है। दोनों पति-पत्नी में आपसी घरेलू विवाद के कारण तनाव में आकर महिला द्वारा यह कदम उठाने जा रही थी। दोनों पति-पत्नी को समझाने-बुझाने व मीडिएशन करने के बाद अपनी पूर्व की गलतियों को सुधारते हुए भविष्य में मिल जुलकर सुखमय जीवन जीने के लिए सहमत होकर राजी खुशी रहने को तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *