प्रयागराज। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में जी 20 की एतिहासिक सफलता पर अनामिका चौधरी प्रदेश मंत्री भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश एवं प्रभारी मीरजापुर ने प्रयागराज के संगम तट पर अपने पदाधिकारियों संग गंगा का जलाभिषेक किया।अनामिका चौधरी ने कहा कि जी 20 की अध्यक्षता करना ही भारत वासियों के लिए गर्व करने की बात थी और उसकी एतिहासिक सफलता पाना एक सपना पूरा होने के सामान है।

अनामिका चौधरी ने मोदी के दीर्घायु होने और स्वस्थ रहने के लिए भी गंगा, यमुना,सरस्वती की पूजा अर्चना किया ‌। उन्होंने कहा कि रूस और चीन समेत सभी सदस्यों का दिल्ली घोषणा पत्र पर सहमत होना ही भारत को विश्व गुरु बनने की राह पर पहला कदम है। भारत ने परमाणु हथियार संपन्न देशों को परमाणु हमला अथवा धमकी नहीं देने तथा दूसरे देशों की अखंडता ,संप्रभुता के सम्मान के आवाहन कर विस्तारवादी ऐजेंडा पर लगाम लगाने पर सहमत करवाना बहुत बड़ी कूटनीतिक जीत के रूप में देखा जा रहा है।

अनामिका ने कहा कि इस सम्मेलन के सफल आयोजन से विश्व में भारत की धाक जमीं है और सभी देशों के प्रतिनिधि विशेष रूप से विकासशील देशों को भारत से बहुत सारी अपेक्षाएं हो गई है।टीम लीडर कैलाश कुमार दत्ता, आचार्य कौशल किशोर मिश्र,आरपी दुबे, प्रदीप कुमार शुक्ला अधिवक्ता,अजय द्विवेदी अधिवक्ता,प्रभात श्रीवास्तव अधिवक्ता,मृणाली मिश्रा, राकेश मिश्रा, विकास केलकर, अन्नू निषाद, राजेंद्र जायसवाल, अरूण निषाद, सविता सिंह, भीम सिंह,मेज़र सुनील निषाद आदि के साथ क्षेत्रीय लोगों ने भी गंगाभिषेक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *