लखनऊ । राजधानी के थाना पारा पुलिस टीम द्वारा श्रावण मास में बुद्धेश्वर मंदिर में दर्शन करने आये श्रद्धालुओं के चैन स्नेचिंग व मोटरसाइकिल चोरी करने वाले तीन शातिर चोर व लुटेरे गिरफ्तार किया है। साथ ही दो सोने की चेन व चोरी की तीन मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम रूवियान अली पुत्र नासिर अली निवासी सत्यम सिटी हैदर कैनाल नाला डिप्टी खेडा थाना पारा, वारिस अली उर्फ चुनक्का पुत्र इसमाइल अली उर्फ पहलवान निवासी डूडा कालोनी थाना पारा , आसिफ अली पुत्र रईस अली उर्फ गुरू निवासी डिप्टी खेडा चन्द्र दयाल स्कूल के पास थाना पारा है। इन्हें भूहर पुल के नीचे मोहान रोड से गिरफ्तार किया गया है।

भीड़ का फायदा उठाकर घटना को देते थे अंजाम

अभियुक्तगण द्वारा थाना पारा क्षेत्र के अन्तर्गत बुद्धेश्वर मंदिर में श्रावण मास में दर्शन करने आये श्रद्धालुओं को टारगेट बनाकर कर भीड़ का फायदा उठाकर आटो रिक्शा में सवारी बैठाने के बहाने तथा मेले में किसी सामान को बेचने व खरीदवाने के बहाने बातों में उलझाकर महिलाओं के गले से चैन तोड़ लेने जैसी घटनाएं कारित की जाती थी। इसी तरह बुद्धेश्वर मंदिर में दर्शन करने आये श्रद्धालुओं की रेकी कर उनकी मोटरसाइकिलों को चोरी कर लिया जाता था। उक्त घटनाओं के क्रम में 30 अगस्त को रीना को आटो रिक्शा में बैठाने के बहाने भीड़ का फायदा उठाकर अभियुक्तों द्वारा उनके गले से चैन तोड़ ली गयी जिसके सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

सावन माह के दौरान की गई वारदात का अब हुआ पर्दाफाश

17 अगसत को सरोजनी अवस्थी को सामान खरीदने व बेचवाने के लिए भीड़ का फायदा उठाकर अभियुक्तों ने उनके गले से चैन तोड़ ली। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। इसी प्रकार से 12 जुलाई को लल्ला राम, की मोटरसाइकिल बजाज डिस्कवर बुद्धेश्वर मंदिर से चोरी हो जाने के पश्चात मुकदमा दर्ज कराया गया था।लुटेरों के कब्जे से एक पल्सर भी मिली। इसके संबंध में जानकारी की गई तो पता चला कि 30 जुलाई को उक्त पत्सर को तीनों ने बेबी मार्टिन स्कूल के पास हरदोई रोड दुबग्गा से चोरी किया था। बुद्धेश्वर मंदिर से श्रावण मास में उक्त घटनाओं के सम्बन्ध में उच्चाधिकारी के निर्देशानुसार थाना पारा लखनऊ की गठित विशेष पुलिस टीम के अथक प्रयास से उक्त शातिर चोरों को गिरफ्तार किया गया। इससे अब चोरी व लूट की घटनाओं में अंकुश लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *