लखनऊ । मंत्री कौशल किशोर के घर में हुए हत्याकांड का पुलिस खुलासा कर दिया है। पुलिस ने घटना के बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद जब पूछताछ की तो पता चला कि जुए की हार जीत को लेकर विवाद हुआ। मामला इतना बढ़ गया कि मंत्री के बेटे की पिस्टल निकालकर विनय श्रीवास्तव को पकड़कर उसके सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद वहां से फरार हो गए। पुलिस के सामने इन अभियुक्तों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

विनय के सिर में मारी गई थी गोली

मामले का खुलासा करते हुए जेसीपी लॉ एंड आॅर्डर आकाश कुलहरि ने बताया कि दुबग्गा के बेगरिया में केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के नए मकान में शुक्रवार की सुबह तड़के चार बजे भाजपा कार्यकर्ता विनय श्रीवास्तव का खून से लथपथ शव कमरे में बेड के पास मिला था। उसके सिर पर गोली मारी गई है। इस पूरी घटना को अंजाम मंत्री के बेटे विकाश किशोर की पिस्टल से दिया गया था। घटना के बाद परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने अंकित, अजय और शमीम बाबा को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान पता चला कि घटना के वक्त घर में पांच लोग अजय, अंकित, शमीम, अरुण प्रताप और सौरभ थे

जुए में 12 हजार रुपये हारने पर हुआ था विवाद

गुरुवार की  रात शराब पीने के बाद सभी जुआ खेल रहे थे।  मृतक विनय श्रीवास्तव जुए में अंकित से करीब 12 हजार रुपये हार गया था। कुछ समय बाद अंकित वर्मा, अजय रावत, व शमीम के कहने पर जुए का खेले बंद हो गया और सौरभ रावत एवं अरुण प्रताप सिंह उर्फ बंटी जुएं में प्राप्त रकम को लेकर वहां से चले गए। विनय को इस बात को लेकर अजय, अंकित व शमीम से नाराज हो गया और कहने लगा कि तुम लोगों ने प्लानिंग के तहत गेम बंद करा दिया और सौरभ रावत व अरुण प्रताप सिंह को यहां से हटा दिया है। तुम लोगों के कारण पैसा हार गया हूं। यदि गेम चालू रहता तो मै पैसा वापस जीत जाता। इस बात को लेकर आपस में विवाद होने लगा।

पहले हुई हाथापाई फिर मारी गोली

अंकित, अजय व शमीम मृतक विनय द्वारा लगाये गये आरोप को लेकर उत्तेजित होकर मृतक विनय से हाथापाई करने लगे। जिससे विनय की शर्ट की बदन टूट गया व उसकी शर्ट फट गयी। इस पर विनय आक्रोशित हो उठा। वाद विवाद ज्यादा बढ़ गया तब बेड पर तकिये के नीचे रखी हुई विकास किशोर की लाइसेंसी पिस्टल को झपट कर अंकित ने निकाल लिया और अंकित वर्मा, अजय रावत एवं शमीम ने मिलकर विनय श्रीवास्तव को पकड़कर पिस्टल से उसे माथे पर गोली मारकर हत्या कर दिया। जिसे तीनों अभिक्तों ने स्वीकार कर लिया है। 

यह था पूरा मामला

दुबग्गा के बेगरिया में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर का नया मकान है। यहां पर भाजपा कार्यकर्ता विनय श्रीवास्तव (24) बीजेपी सांसद का बेटा विकास किशोर के साथ रहता था। इस घर में कल रात एक पार्टी चल रही थी, जिसमें कई दोस्त शामिल  हुए थे। मृतक युवक भी इस पार्टी में शामिल था। ये पार्टी देर रात तक चली थी,इस बीच सुबह करीब 4.15 मिनट पर विनय श्रीवास्तव को गोली मारी गई।

ये गोली किन परिस्थितियों में चली, किसने गोली चलाई इसे लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। घटना की सूचना मिलते हैं स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची जिसके बाद पुलिस ने आगे की कार्रवाई बढ़ाई। पुलिस को घटना स्थल से एक पिस्टल भी बरामद हुई है। ये पिस्टल मंत्री कौशल किशोर के बेटे की बताई जा रही है।  पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। ये तीनों युवक भी इस पार्टी में शामिल थे।  पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *