सौरभ जायसवाल,लखनऊ । एसटीएफ यूपी को मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त अन्तर्राज्यीय गिरोह के सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तस्करी के लिए प्रयोग की जा रही एक ट्रक सहित 1.84 कुन्तल मादक पदार्थ गांजा जिसकी अनुमानित मूल्य लगभग 23 लाख रुपए बरामद किया है। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम विनय कुमार पुत्र सूरजभान निवासी ग्राम चिलमापुर थाना सकीट जनपद एटा है। इसके पाससे एक आधार कार्ड, दो मोबाइल फोन, एक डीएल,एक पैन कार्ड और 1250 रुपये नकद बरामद किया है।एसटीएफ लखनऊ की एक टीम जनपद महोबा में थाना क्षेत्र खन्ना में आपराधिक अभिसूचना संकलन के उद्देश्य से मौजूद थी।

उड़ीसा से ट्रक पर लादकर एटा के रास्ते ले जा रहे थे हरियाणा

मुखबिर से ज्ञात हुआ कि अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का सक्रिय सदस्य उड़ीसा से अवैध मादक पदार्थों की खेप लेकर ट्रक से एटा होते हुए हरियाणा जा रहा है। इस सूचना पर उपनिरीक्षक जावेद आलम सिद्दीकी की टीम जनपद महोदा के थाना क्षेत्र खन्ना स्थित टोला प्लाजा के पास अवैध मादक पदार्थों की बरामदगी एवं तस्करों की गिरफ्तारी का इन्तजार करने लगे। कुछ देर बाद मुखबिर द्वारा बतायी गयी गाड़ी दिखाई दी, जिसे एसटीएफ टीम द्वारा रोक कर तलाशी करने पर गांजा छिपाया हुआ पाया गया, जिस पर ट्रक सहित गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके पास से बरामदगी की गयी।

अम्बेडकर नगर निवासी से 18 लाख में खरीदा था गांजा

पूछताछ करने पर गिरफ्तार अभियुक्त विनय कुमार ने बताया कि गांजा लदा हुआ ट्रक जिसके साथ पकड़ा गया है उसे मैंने अजीत चैहान पुत्र अजयपाल निवासी अम्बेडकरनगर, जनपद एटा से रुपये 18 लाख में खरीदा है।  जिसके एवज में उसे 3.5 लाख रुपए एक मुश्त दे चुका हूं एवं 50,000 रुपए प्रतिमाह किश्त के तौर पर देता हूं। इस ट्रक का पावर आफ एटार्नी अजीत चैहान ने मेरे बेटे अंकित कुमार के नाम कर दिया है। पूरा पैसा भुगतान करने के पश्चात उसके नाम ट्रान्सफर कर देगा। ड्राइवरी का काम करने के दौरान जीतेन्द्र उर्फ जीतू नाम के व्यक्ति से मुलाकात हुई, जिसने अपने को पिपरा कोठी, जनपद गोपालगंज, बिहार का निवासी बताया एवं उसके द्वारा मुझे प्रलोभन दिया गया कि तुम उड़ीसा से मेरा गांजा उत्तर प्रदेश पहुंचा दिया करो, जिसके बदले में काफी पैसा मिलेगा और किसी को पता भी नहीं चलेगा।

जनपद महोबा थाने में दर्ज कराया गया मुकदमा

जीतू ने मुझे प्रति खेप 60,000 रुपये एक मुश्त देने को कहा था। गाड़ी के इंधन आदि के खर्चे के अतिरिक्त उड़ीसा मे रहने व खाने की व्यवस्था भी करने को कहा था। सामान्यत: जो भी माल मैं ट्रान्सपोर्टर के माध्यम से लोड करता हूँ, उसी के साथ गांजा भी ले आता हूँ। इससे मुझे काफी लाभ होता है। इसके पूर्व जीतू के कहने पर उड़ीसा से तीन बार गांजा लाया हूं।  उड़ीसा में गांजा जीतू मेरी गाड़ी मे लोड करवा देता है तथा गन्तव्य स्थान पर पहुंचने पर वह मुझसे गांजा प्राप्त कर विभिन्न स्थानों पर सप्लाई करता है। इस बार जीतू मुझे उड़ीसा प्रान्त में गांजा देकर जनपद एटा में मिलने को कहा था कि पकड़ लिया गया।  गिरफ्तार अभियुक्त के विरूद्ध थाना खन्ना जनपद महोबा में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *