लखनऊ । एसटीएफ यूपी को मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त अन्तर्राज्यीय गिरोह के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तस्करी के लिए प्रयोग की जा रही एक ट्रक सहित 1.76 कुन्तल मादक पदार्थ गांजा जिसकी अनुमानित मूल्य लगभग 20 लाख रुपए बरामद किया है।गिरफ्तार अभियुक्त का नाम गौरव शर्मा पुत्र जगदीश शर्मा निवासी सैनिक कॉलोनी, जम्मू, जम्मू कश्मीर, कपिल पुत्र बलवीर सिंह निवासी ग्राम उमरा बुर्जुग थाना शिवाला कला जनपद बिजनौर है।

उड़ीसा से एक ट्रक में भरकर ला रहे थे

एसटीएफ लखनऊ की एक टीम जनपद मथुरा के थाना क्षेत्र हाइवे में आपराधिक अभिसूचना संकलन के उद्देश्य से मौजूद थी। इसी दौरान मुखबिर से ज्ञात हुआ कि अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय सदस्य अपने सहयोगियों के साथ रायगढ़ा (उड़ीसा) से अवैध मादक पदार्थों की खेप लेकर आयसर ट्रक से मथुरा होते हुये गुडगांव जाएंगे। इस सूचना पर एसटीएफ टीम द्वारा एनसीबी टीम को साथ लेकर स्थानीय पुलिस के सहयोग से रोक लिया गया।

पचास हजार की लालच में गांजा पहुंचाने का ले लिया जिम्मा

उक्त ट्रक के केबिन के उपर पर पीछे बनी कैविटी में 1.76 कुन्तल गांजा छिपाया हुआ पाया गया, जिस पर ट्रक सहित दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ करने पर गिरफ्तार अभियुक्त गौरव शर्मा ने बताया कि बिहार निवासी श्रीकांत ने ब्रहमपुर उडीसा से गाड़ी में गांजा लोड करवाया और गुडगांव निवासी आजम के यहां पहुंचाने को कहा और इसके बदले में मुझको 50 हजार रुपए देने की बात हुई थी। मैं पैसों के लालच में आ गया। गाड़ी के बारे में पूछने पर बताया कि यह गाड़ी आजम उपरोक्त की है और इसमें कैविटी भी आजम ने बनवायी है। गिरफ्तार अभियुक्तों को थाना हाइवे, जनपद मथुरा में दाखिल किया जा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *