लखनऊ । राजधानी के लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेल कोटे से आने वाले अभ्यर्थियों को बुधवार को नियुक्ति पत्र दिया। इस मौके पर 233 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए। मौके पर वित्त मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे। इससे पहले भी योगी सरकार में पिछले महीने 227 पुलिस आरक्षण को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया था।सीएम योगी ने कहा कि यूपी पुलिस एवं भर्ती बोर्ड के 233 कुशल खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश पुलिस बल का हिस्सा बनाया जा रहा है। देश के अलग-अलग राज्यों से आए हुए खिलाड़ियों को भी अब पुलिस का हिस्सा बनाया जा रहा है।

खिलाड़ी उम्मीद भी करते हैं कि पूरा देश उनके बारे में सोचे

यह प्रधानमंत्री मोदी के एक भारत, श्रेष्ठ भारत के संकल्प को पूरा कर रहा है।खिलाड़ी अपने लिए नहीं, पूरे देश के लिए खेलता है। खिलाड़ी उम्मीद भी करते हैं कि पूरा देश उनके बारे में सोचे। ओलंपिक में या फिर पैरा ओलंपिक में, जिन खिलाड़ियों ने देश के लिए मेडल जीते हैं, वह देश के अंदर किसी भी राज्य के हो। उन्हें भी हम लोगों ने मेडल उपलब्ध कराए थे। उसकी सरकार की तरफ से राशि उपलब्ध कराई थी।खिलाड़ी का परिश्रम होता है। जिसका परिणाम वैश्विक मंच पर हम लोगों को देखने को मिलता है। यही कारण है कि समाज की भी जिम्मेदारी बनती है कि हर खिलाड़ी को किसी दायरे में बांधकर ना रखे।

खेल कूद से भी भविष्य बदला जा सकता है:सुरेश खन्ना

पिछले 6 वर्ष में उत्तर प्रदेश में उत्तर प्रदेश पुलिस बल में भर्ती की प्रक्रिया को बहुत पारदर्शी तरीके से आगे बढ़ने का कार्य हुआ है। प्रदेश में 154000 से अधिक पुलिस क्रमिकों की भर्ती की प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है। वर्तमान में उत्तर प्रदेश पुलिस बल में 62400 से की प्रक्रिया चल रही है।सुरेश खन्ना ने कहा कि पुलिस विभाग में उन खिलाड़ियों की भर्ती हुई है, जो खेल से आए है। मुख्यमंत्री योगी ने आज उत्तर प्रदेश का परसेप्शन बदला है। आज लोगों की नजर यूपी पर रहती है। खेल कूद से भी भविष्य बदला जा सकता है। खेल के बजट को 410 करोड़ का तो उस को लगभग 9 सौ करोड़ कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *