लखनऊ । क्राइम ब्रांच लखनऊ, क्राइम टीम डीसीपी उत्तरी व थाना अलीगंज की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा स्नैचिंग व लूट की घटना का सफल अनावरण करते हुए दो शातिर लुटेरे व स्नैचर को किया गया गिरफ्तार। साथ ही उनके पास से लूटी गयी एक चेन व घटना में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल सहित एक अवैध देशी तमंचा 315 व एक जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया है। पूछताछ में बताया कि आठ अगस्त को थानाक्षेत्र में इन्हीं के द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। बताया कि कार्ड दिखाकर महिलाओं से पता पूछने के बाद चेन लूटने का काम करते थे।

अलीगंज थाना क्षेत्र में बीते 8 अगस्त को हुई लूट का खुलासा

डीसीपी उत्तरी एसएम कासिम आब्दी ने बताया कि आठ अगस्त को एक महिला द्वारा द्वारा लिखित तहरीर दिया गया कि दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कार्ड दिखाकर पता पूछते हुए उसके गले से चैन छीन कर भाग गये। उक्त प्रार्थना पत्र के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया। घटना को संज्ञान मे लेकर त्वरित कार्रवाई के लिए पुलिस टीम गठित कर अल्प समय में ही घटना का अनावरण करने के क्रम मे पुलिस टीम के चेकिंग संदिग्ध व्यक्ति वाहन के दौरान मिल्लत नगर ढाल बन्धा रोड अलीगंज पर एक मोटर साइकिल पर दो व्यक्ति सवार आते हुए पुलिस टीम को देखकर गाड़ी मोड़कर भागने का प्रयास किये।

पुलिस को देखकर भागे तो दबोचा

संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस टीम द्वारा घेरघार कर रोक लिया गया तथा नाम पता पूछा गया तो एक ने अपना नाम कमलेश तिवारी पुत्र स्व. शिवकुमार तिवारी निवासी आनंदी माता मंदिर के पास दौलतगंज ब्रहमी टोला थाना ठाकुरगंज व दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम सुमित यादव पुत्र स्व. विश्राम यादव निवासी हैमिल्टन एकेडमी बीबी खेड़ा थाना पारा बताया। भागने का कारण पूछने पर कमलेश तिवारी उपरोक्त द्वारा बताया गया कि मेरे पास अवैध देशी तमंचा है। आप लोगों से पकड़े जाने के डर से भाग रहे थे। परन्तु आप लोगों ने हमे पकड़ लिया।

पुलिस ने लूटा हुआ माल भी किया बरामद

पकड़े गये व्यक्तियों की क्रमश: नियमानुसार जामा तालाशी ली गयी तो कमलेश तिवारी उपरोक्त के पास से एक अवैध देशी तमंचा 315 बोर व एक अदद अवैध जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद हुआ तथा सुमित यादव उपरोक्त की जामा तलाशी से एक अदद टूटी हुई चेन पीली धातु बरामद हुआ। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये दोनो व्यक्तियों से बरामद चेन के सम्बन्ध मे कड़ाई से पूछताछ की गयी तो उनके द्वारा बताया गया कि हम दोनों ने तीन दिन पहले त्रिवेणीनगर मे घर के सामने खड़ी एक महिला से पता पूछने के बहाने उसके गले से चेन छीन कर भाग गये थे, यह वही चेन है जिसे बेचने जा रहे थे कि आप लोगों ने पकड़ लिया। पुलिस इनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *