एसएमयूपीन्यूज, ब्यूरो। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दूसरे दिन बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर खूब हमला बोला। अविश्वास प्रस्ताव पर राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरते हुए मणिपुर में भड़की हिंस्सा पर व्यक्त की। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हमारे पीएम हिंदुस्तान की आवाज नहीं सुनते हैं, लेकिन जब उनका भाषण खत्म हुआ तो वह ‘फ्लाइंग किस’ को लेकर बीजेपी द्वारा सवालों के घेरे में आ गए। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल के खिलाफ स्पीकर से की शिकायत भी की। वहीं इसके बीच मथुरा सांसद हेमा मालिनी ने राहुल गांधी के फ्लाइंग किस को लेकर ऐसा जवाब दिया है जो अब खूब वायरल हो रहा है।

क्या राहुल गांधी को फ्लाइंग किस करते हुए देखा था

दरअसल, जब पत्रकार द्वारा हेमा मालिनी से सवाल किया गया कि क्या उन्होंने राहुल गांधी को फ्लाइंग किस करते हुए देखा तो उनका जवाब नहीं था। उन्होंने कहा ‘मैंने वो नहीं देखा, हां, पर कुछ शब्द ऐसे थे जो बहुत सही नहीं थे। ‘हेमा का यह बयान सामने आते ही कांग्रेस ने बीजेपी पर पलटवार करना शुरू कर दिया है। उनके अनुसार, राहुल गांधी को बिना मतलब के इस मामले में लाया जा रहा है।

कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने स्मृति ईरानी द्वारा लगाए गए आरोपों पर जवाब देते हुए कहा, ” उनको ये तो दिख गया, यहां महिलाओं की अस्मिता पर प्रश्न चिन्ह उठ गया लेकिन जब मणिपुर में दो लड़कियों का यौन उत्पीड़न हुआ, तो स्मृति ईरानी ने इस पर कुछ नहीं बोला। क्या वो शर्मसार करने वाली घटना नहीं थी।”

क्या है पूरा मामला

राहुल गांधी अपने अविश्वास प्रस्ताव भाषण के बाद लोकसभा परिसर से बाहर निकल रहे थे तो उनकी कुछ फाइलें गिर गई थीं। वह फाइलें उठा ही रहे थे कि तभी बीजेपी सांसद हंसने लग पड़े, लेकिन जवाब में राहुल ने फ्लाइंग किस करते हुए मुस्कान दी। लेकिन राहुल गांधी को फ्लाइंग किस देना महंगा पड़ गया क्योंकि फिर स्मृति ईरानी ने उनको इस रिएक्शन के लिए घेर लिया। उन्होंने राहुल के व्यवहार को ‘अनुचित’ बताया और लोकसभा अध्यक्ष के पास शिकायत दर्ज कराई। कई महिला सांसदों ने शिकायत पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *