लखनऊ । मंत्री जल शक्ति विभाग उ.प्र. व प्रभारी मंत्री प्रयागराज स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को ग्राम असरावेकला (मकनपुर), ब्लाक भगवतपुर में निर्मित स्वतंत्रता सेनानी जगपत सिंह अमृत सरोवर पर आयोजित ग्राम चौपाल कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर चौपाल में उपस्थित लोगो को सम्बोधित करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को गांव के प्रति, आपके प्रति व हर व्यक्ति के प्रति प्रेम है और वे हर व्यक्ति को सुखी चाहते है। सभी विधवाओं व बुजुर्गों को पेंशन, गरीब को पक्का मकान, शौचालय, बिजली, पानी, गैस कनेक्शन, आयुष्मान कार्ड, दुर्घटना बीमा, निःशुल्क आनाज, बच्चों की शिक्षा व पोषाहार, गरीब बेटियों की शादी, गर्भावस्था में महिलाओें को पोषाहार, अच्छी सड़कें आदि की व्यवस्था उपलब्ध कराने एवं भयमुक्त वातावरण कायम रखने के लिए दिन-रात कार्य कर रहे है।

मंत्री ने उपस्थित लोगों से संकल्प लेने की अपील की

आप लोगों को सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके, सारी व्यवस्थायें चुस्त-दूरूस्त सुनिश्चित रहे एवं सभी लोग खुशहाल रहें, इसलिए हम लोग आपके मध्य आयें है। मंत्री ने उपस्थित लोगों से संकल्प लेने की अपील की कि आप लोग आज के बाद आपस में कोई विवाद नहीं करेंगे, सभी लोग सौहार्दपूर्वक रहेंगे, बच्चों को अच्छी शिक्षा व संस्कार देकर उनके भविष्य का निर्माण करेंगे, घरेलू हिंसा नहीं करेंगे, बुजुर्गों की सेवा करेंगे, नशीले पदार्थों के सेवन से दूर रहेंगे एवं अपने परिवेश को साफ-सुथरा बनाये रखने का प्रयास करेंगे। मंत्री के द्वारा पांच बच्चों का अन्न प्रासन, पांच गर्भवती महिलाओं की गोदभराई की गयी।

जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल योजना के स्टाॅल को देखा

मंत्री के द्वारा स्वतंत्रता सेनानी जगपत सिंह अमृत सरोवर परिसर में हरीशंकरी(पीपल, बरगद, पाकड़) पौधे का पौधारोपण किया गया एवं मंत्री के द्वारा अमृत सरोवर का निरीक्षण भी किया गया। मंत्री ने बेसिक शिक्षा विभाग के द्वारा ‘‘सर्व शिक्षा अभियान’’ जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल योजना के स्टाॅल को देखा। इस अवसर पर सांसद फूलपुर केशरी देवी पटेल एवं विधायक शहर पश्चिमी सिद्धार्थनाथ सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी भोलानाथ कनौजिया के द्वारा सरकार के द्वारा चलायी जा रही योजनाओं/कार्योें की ग्राम असरावेकला (मकनपुर), ब्लाक भगवतपुर में प्रगति के बारे में बताया।

निर्माणाधीन दो-लेन उपरिगामी सेतु का निरीक्षण किया

इसके पूर्व प्रभारी मंत्री ने ड्रमण्ड रोड प्रयागराज स्थित निर्माणाधीन वीआईपी गेस्ट हाउस एवं इलाहाबाद-कानपुर सेक्शन(रेलवे) के अन्तर्गत बेगम बाजार-भगवतपुर मार्ग पर निर्माणाधीन दो-लेन उपरिगामी सेतु का निरीक्षण किया। प्रभारी मंत्री ने सेतु निगम के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर से निर्माणाधीन उपरिगामी सेतु के निर्माण कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ली। इस अवसर जनप्रतिनिधिगणों के अलावा जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री सहित अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *