एसएमयूपीन्यूज। सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरनेम वाले मामले में कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी को राहत दे दी है। इसी के साथ राहुल गांधी को मिली दो साल की सजा पर भी सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है। कोर्ट ने शुक्रवार को एक अंतरिम आदेश में कांग्रेस नेता की सजा पर फिलहाल रोक लगा दी। इससे पहले गुजरात हाईकोर्ट ने ‘मोदी उपनाम’ टिप्पणी पर मानहानि मामले में उनकी सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। आज इसी मामले में सुनवाई हुई।

राहुल गांधी की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए

सुनवाई के दौरान राहुल गांधी की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए। इस दौरान उन्होंने कोर्ट में कहा कि उनके क्लाइंट के खिलाफ जितने भी मामले दर्ज हुए हैं वो सब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने करवाए हैं। सिंघवी ने दलील देते हुए कहा कि शिकायतकर्ता पूर्णेश मोदी का असली सरनेम मोदी था ही नहीं। उन्होंने अपना सरनेम बदल कर मोदी किया है और यह बात पूर्णेश मोदी ख़ुद कह चुके हैं। निचली अदालत के जज ने इसे एक गंभीर अपराध बताया। रेप, मर्डर या किडनेपिंग का केस तो नहीं है जो अधिकतम 2 साल की सज़ा दे दी गई।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले की कापी भेजा जाएगा लोकसभा स्पीकर सचिवालय

हालांकि राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर रोक लगा दी है लेकिन अभी मोदी सरनेम मामले में उन्हें निर्दोष साबित नहीं किया गया है। राहुल गांधी की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में सजा के रोक को लेकर याचिका दाखिल की गई थी। इसी पर कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। कोर्ट ने कहा कि जबतक राहुल की दोषसिद्धि वाली याचिका लंबित है तबतक उनकी सजा पर रोक रहेगी।सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद माना जा रहा है कि इसकी कॉपी लोकसभा स्पीकर सचिवालय जाएगा। इसके बाद लोकसभा स्पीकर राहुल गांधी की सदस्यता पर फैसला ले सकते हैं। माना जा रहा है कि राहुल संसद के मॉनसून सत्र से ही भाग ले सकते हैं।

कांग्रेस ने बताया- नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने एक अंतरिम आदेश में ‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी। इस आदेश के बाद से कांग्रेस पार्टी में खुशी का माहौल है। कांग्रेस पार्टी ने इस फैसले पर खुशी जताते हुए कहा ट्वीट किया। कोर्ट का फैसला आने के बाद कांग्रेस ने लगातार दो ट्वीट करके सरकार पर निशाना साधा। पहले ट्वीट में कांग्रेस ने लिखा, “यह नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत है”। वहीं दूसरे ट्वीट में कांग्रेस ने राहुल गांधी की संसद की एक पुरानी तस्वीर साझा की, जिसमें वह अडानी और मोदी की साथ वाली फोटो पकड़े हुए हैं। कांग्रेस ने राहुल के इस फोटो के साथ लिखा है कि आ रहा हूं और सवाल जारी रहेंगे।

राहुल गांधी के खिलाफ साजिश आज नाकाम हो गई-अधीर रंजन

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी करते हुए लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ‘यह खुशी का दिन है… ‘मैं आज ही लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखूंगा और बात करूंगा।” कांग्रेस नेता ने कहा, “संसद परिसर में हर जगह आपको ‘सत्यमेव जयते’ दिखेगा। राहुल के खिलाफ साजिश आज नाकाम हो गई है। राहुल गांधी की जीत मोदी जी पर भारी पड़ेगी।”

प्रियंका गांधी ने बुद्ध की इस लाइन को किया ट्वीट

भाई राहुल गांधी पर आए फैसले के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय को न्यायपूर्ण फैसला देने के लिए धन्यवाद। सत्यमेव जयते। गौतम बुद्ध की कही बातों को लिखते हुए प्रियंका ने कहा कि तीन चीजें कभी लंबे समय तक नहीं छिपतीं- सूर्य, चंद्रमा और सच।

लोगों में ये मैसेज गया कि कोर्ट में इंसाफ मिल सकता है-पायलट

राहुल गांधी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सचिन पायलट ने स्वागत किया है। जिस तरह जिला अदालत और हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला किया है, उससे पूरी पार्टी और लोगों के अंदर यह मैसेज गया है कि कोर्ट में इंसाफ मिल सकता है। विपक्षी एकता को मजबूती मिलेगी। पद का मोह राहुल गांधी को नहीं है। नो कॉन्फिडेंस मोशन में भाजपा को राहुल गांधी की सदस्यता का मुद्दा भारी पड़ जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *