भदोही। जिले की नवागत एसपी डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने पदभार ग्रहण किया। वहीं, डॉ. अनिल कुमार का विदाई समारोह पुलिस लाइन में किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में जनपद के पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।शासन की ओर से सोमवार को देर शाम यूपी के 4 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए थे, जिसमें भदोही के एसपी डॉ. अनिल कुमार भी शामिल थे। अनिल कुमार को चंदौली का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। वहीं डॉ. मीनाक्षी कात्यायन को भदोही का पुलिस अधीक्षक बनाया गया।मीनाक्षी कात्यायन 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी है।

झारखंड राज्य की रहने वाली है डॉ. मीनाक्षी कात्यायन

मूल रूप से मीनाक्षी कात्यायन झारखंड की रहने वाली हैं। एमबीबीएस करने के बाद उन्होंने 2012 में संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विसेज परीक्षा दी थी।भदोही जिले के पुलिस कप्तान रहे डॉक्टर अनिल कुमार के सम्मान और विदाई समारोह का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम कलेक्ट्रेट में आयोजन हुआ उसके बाद बीती रात ज्ञानपुर में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें पुलिस ,न्यायिक, प्रशासनिक व पत्रकार मौजूद रहे। पुलिस लाइन में पुलिस परिवार की ओर से विदाई समारोह का आयोजन किया गया।इस मौके पर डॉक्टर अनिल कुमार ने जनपद के सभी अधिकारियों को अपने कार्यकाल के बीच सहयोग करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि वह भदोही में बिताया समय अपने पूरे जीवन में कभी नहीं भूल सकते हैं।

महिलाओं की सुरक्षा पर दिया जाएगा विशेष ध्यान

नवागत पुलिस अधीक्षक डॉ मीनाक्षी कात्यायन ने पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में कहा कि जहां तक मेरा मानना है कि जनपद भदोही एक छोटा जिला है। जिससे यहां पर होने वाले अपराधों में जमीन संबंधित विवाद अधिकतर होते हैं।इसे नियंत्रित करने का प्रयास किया जायेगा। सबसे विकट समस्या यातायात की है।यातायात व्यवस्था पर विशेष बल दिया जाएगा। अपराधों पर नियंत्रण के लिए पुलिस बल पूरी मेहनत करेगा । किसी भी व्यक्ति को पुलिस से शिकायत न हो इसके लिए उनके दरवाजे खुले हुए हैं। महिलाओं की सुरक्षा और उनके साथ होने वाली घटनाओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। गांव में चौपाल लगाकर महिलाओं को समझा-बुझाकर पम्पलेट आदि माध्यमों से जागरूक किया जाएगा।

अपराधियों पर नकेल कसना होगी प्रथम प्राथमिकता

उन्होंने कहा कि अपराधियों की नकेल कसना पुलिस की पहली प्राथमिकता है। कहा कि जो अपराधी हैं ,उन पर कठोर कार्यवाही की जाएगी। जिले में अवैध शराब, खनन और संगठित अपराध के बारे में नवागत पुलिस अधीक्षक ने कार्य योजना बनाकर विशेष अभियान चलाकर कठोर कार्यवाही कर माफियाओं की रीढ़ तोड़ने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पूर्व में दर्ज हुए हत्या, लूट और गंभीर अपराध की विवेचना पारदर्शिता पूर्ण निस्तारित कराएंगे और अपराधियों पर विशेष निगाह रखेंगे । औपचारिक वार्ता के दौरान एडिशनल एसपी राजेश भारती,गगनरआज सिंह, ऋषि कपूर, सहित जनपद के सभी मिडिया बन्धु मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *