संतकबीरनगर । जिले महुली थाना क्षेत्र के ग्राम काली जगदीशपुर में नाबालिक बालिका से दुष्कर्म और गर्भपात कराने के दौरान उसकी मौत होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी 65 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। मृतका के दफनाए गए शव को डीएम के आदेश के बाद कब्र से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस आरोपियों की सरगर्मी से तलाश में जुटी हुई है।

गरीबी के कारण बुजुर्ग के यहां करती थी झाड़ू पोछा

दिल को दहला देने वाली घटना ग्राम काली जगदीशपुर निवासी 14 वर्षीय किशोरी की है, जो गरीबी के कारण गांव के ही राम हरख उर्फ हरखू के घर पर झाड़ू पोछा का काम करती थी। परिजनों के अनुसार 65 वर्षीय राम हरख बालिका को बहला फुसला कर उसके साथ पिछले कई माह से दुष्कर्म कर रहा था। जिसके चलते उक्त किशोरी गर्भवती हो गई। किशोरी के पिता ने पुलिस को दिए तहरीर में आरोप लगाया कि रविवार को परिजनों की जानकारी के बिना आरोपी हरखू ने उसकी पुत्री का जिला मुख्यालय स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाकर गर्भपात करा दिया। गर्भपात के बाद गंभीर हालत में बालिका को घर छोड़ दिया गया। अत्यधिक रक्तश्राव के चलते सोमवार की दोपहर बालिका की मौत हो गई।

बालिका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

आरोप है कि दबंग आरोपी और उसके सहयोगियों ने परिजनों पर दवाब डाल कर मृतका के शव को कुआनों नदी के किनारे कुरसुरी गांव के सीवान में दफन करवा दिया। जब पूरे मामले की सच्चाई मृतका के पिता को हुई तो उसने गांव में स्थित पुलिस चौकी पर जाकर आरोपी के खिला तहरीर दिया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए रात में ही राम हरख के खिलाफ धारा 304, 376, 313 आईपीसी, एससी एसटी एक्ट और पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरू कर दिया।

डीएम के आदेश के बाद बालिका का शव कब्र से निकाला गया

इंस्पेक्टर महुली भगवान सिंह ने मृतका के शव को कब्र से निकलवाने के लिए डीएम से अनुमति मांगी। डीएम के आदेश के बाद मजिस्ट्रेट और भरी पुलिस बल की मौजूदगी में शव को कब्र से बाहर निकलवाया गया। मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दिया है। इंस्पेक्टर भगवान सिंह ने बताया कि जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा। जो भी लोग इस घटना में शामिल पाए जाएंगे उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मृतका के पिता की तहरीर पर 65 वर्षीय आरोपी के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *