सौरभ जायसवाल, लखनऊ । उत्तर प्रदेश एटीएस ने गोंडा निवासी आईएसआई एजेंट मुकीम सिद्दीकी उर्फ अरशद को सोमवार को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया। साथ ही इसके पास से 617 रुपये नकद, एक मोबाइल और दो सिम बरामद किया है। एसटीएफ को पिछले दिनों से इसकी तलाश थी। एटीएस ने 16 जुलाई को गोंडा निवासी आईएसआई एजेंट रईस को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

मुंबई के अरमान ने उसका आईएसआई के हैंडलर से संपर्क कराया था। तत्पश्चात रईस ने अपने साथियों की मदद से झांसी की बबीना सैन्य छावनी की फोटो खींचकर पाकिस्तान भेजी थी। रईस की गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने मुंबई से अरमान और सलमान को भी दबोच लिया था। तीनों से पूछताछ में मुकीम का नाम सामने आया था, जिसके बाद एटीएस उसे भी तलाश रही थी।

एटीएस ने मुकीम को अदालत में पेश किया है । साथ ही अभियुक्त मुकीम के पुलिस कस्टडी रिमांड के लिए अनुरोध किया जा रहा है। जिससे यह जानकारी की जा सके कि पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्त मो. रईस, अरमान अली सैय्यद व मो. सलमान सिद्दकी के साथ मुकीम के अलावा और कौन से लोग जुड़े है व कौन- कौन लोग इनका इस अपराधिक षडयंत्र में साथ दे रहे है। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *