भदोही। कोतवाली क्षेत्र के पिपरिस कटियारी में डेढ़ महीने पहले संदिग्ध परिस्थितियों में हुई एक विवाहिता की मौत मामले में मंगलवार को तब नया मोड़ आ गया, जब विवाहिता की बहन ने ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाया। पुलिस में सुनवाई होता न देख विवाहिता ने कोर्ट में अपील दाखिल की। कोर्ट के आदेश पर विवाहिता के शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के बाद जांच करने का निर्देश दिया गया। जिस पर मंगलवार को नायाब तहसीलदार व सीओ की मौजूदगी में सोमवार को विवाहिता के शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

विवाहिता की बहन ने ससुरालियों पर हत्या का लगाया है आरोप

प्रयागराज के फूलपुर थाना क्षेत्र के अतरसुइया निवासी नूरजहां की पुत्री रेहाना का विवाह 30 नवंबर 2020 को पिपरिस कटियारी के सलमान के साथ हुई थी। मां नूरजहां के अनुसार गत 14 जून को उन्हें सूचना मिली कि उनकी बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। जब वे लोग बेटी के ससुराल पहुंचे तो उसका शव घर के बाहर पड़ा था। उन्होंने अपने बेटों के मुंबई से आने तक शव को दफनाने से मना भी किया था, लेकिन ससुराल वाले नहीं माने और जेसीबी से कब्र खोदवा कर रातों रात दफन कर दिया।

सीओ की मौजूदगी में निकाला गया शव, पोस्टमार्टम को भेजा

इस पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारियों को पत्र भेजकर मामले को मौत नहीं हत्या बताते हुए पुलिस से मुकदमा दर्ज कराने की मांग की, लेकिन पुलिस मुकदमा दर्ज करने से कतराती रही। सुनवाई होता न देख न्यायालय की शरण ली, तब जाकर कोतवाली पुलिस ने 25 जुलाई को पति सलमान, ससुर उमेश, सास परमीला व देवर अरमान के खिलाफ दहेज हत्या समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू की। जांच की कड़ी में पुलिस ने नायब तहसीलदार संजय सिंह और सीओ भुवनेश्वर पांडेय की मौजूदगी में शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कब्र से शव निकाले जाने के दौरान मौके पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *