संतकबीरनगर। छत्तीसगढ़ बिलासपुर के सिविल लाइंस स्थिति कालोनी की एक युवती ने बताया किस तरह संत कबीर नगर के खलीलाबाद कोतवाली के अंतर्गत सेमरा गांव के समीर खान ने इंटरनेट मीडिया पर गोवर्धन सैनी बनकर दोस्ती की कुछ ही दिन बाद नजदीकियां बनने पर वह शादी के लिए दबाव बनाया, फिर परिवार के सहमति से छत्तीसगढ़ जा कर शादी कर लिया। दहेज में पांच लाख रुपए नगद, ढाई लाख रुपए का जेवर, तीन लाख रुपए का घरेलू सामान लेकर खलीलाबाद गोस्त मंडी में किराए का कमरा लेकर रहने लगा।

गर्भवती होने के कारण बच गई युवती, नहीं तो हो जाता सौदा

एक दिन घर में बैंक पासबुक मिलने पर उसे धोखाधड़ी की जानकारी हुई आगे की खोज बिन करते हुए, समीर के घर पहुंची तो पता चला कि पिता का नाम नूरुल हसन, मां सरबरी बेगम, बहन मोना, भाई साहिल खान निकले, ऐसा देखकर वह आश्चर्य में पड़ गई । सच्चाई जानते ही पूरा उसका पूरा परिवार उसे धर्म परिवर्तन कर सादिया खातून नाम रखने का दबाव डालने लगा। युवती ने अपर पुलिस महानिदेशक को बताया कि समीर अकेला नहीं है उसके साथ पूरा गिरोह काम कर रहा है जो युवतियों को फंसा कर पाकिस्तान में बेचने की योजना पर काम कर रहे हैं उसका भी सौदा हो गया था लेकिन गर्भवती होने के चलते वह बच गई।

पाकिस्तान बेचने की बना रहे थे योजना, आरोपी गिरफ्तार

युवती ने बताया कि उसके परिवार और अन्य साथियों ने पाकिस्तान के मुबासीर अहमद नाम की लड़के से बेचने की योजना बना ली थी, आजमगढ़ का एक व्यक्ति उसे देखने आया किंतु उसके पेट में उस समय 5 महीने का गर्भ था इसलिए उसने खरीदने से मना कर दिया । सभी लोगों ने मिलकर मारा पीटा जबरजस्ती उसका गर्भपात करा कर घर में कैद कर दिया ! इसके सभी साथी, प्रभाकर, देवराज, चंद्र प्रकाश, (बदले हुए नाम) पूरी तरह से झूठे हैं इंटरनेट पर कई हिन्दू नाम फर्जी पता डालकर, अलग-अलग प्रदेशों से लड़कियों को झांसे में लाकर शादी करके मुस्लिम देशों में बेचने का काम करते,हैं खलीलाबाद कोतवाली पुलिस ने नौ लोगों पर मुकदमा दर्ज करके मामले की गहनता से जांच पड़ताल करते हुए मुख्य आरोपी समीर खान के भाई साहिल खान को जेल भेज दिया है शेष आरोपियों की तलाश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *